विज्ञापन
Story ProgressBack

भिंड में वाल्मीकि समाज ने किया चक्का जाम, तो पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, आरोपी के घर पर चला दिया बुलडोजर

MP Crime News: मध्य प्रदेश के भिंड में बीते दिन दो पक्षों के बीच हुए विवाद में एक युवक की मौत के बाद वाल्मीकि समाज में गुस्सा है. परिजनों ने सुभाष तिराहे पर शव रखकर चक्का जाम किया है. इस मामले में पुलिस-प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरोपी मुकद्दर खान के घर पर बुलडोजर चला दिया है.

Read Time: 5 mins
भिंड में वाल्मीकि समाज ने किया चक्का जाम, तो पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, आरोपी के घर पर चला दिया बुलडोजर
चंबल के इस तिराहे पर शव रखकर वाल्मीकि समाज ने किया चक्का जाम, रखी गईं ये शर्त.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) शहर के गोल मार्केट पर बीती रात दो लोगों पर जानलेवा हमला किया गया था. विवाद के बाद शनिवार को एक युवक ने ग्वालियर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.इस घटना से आक्रोशित वाल्मीकी समाज (Valmiki Samaj) के लोगों ने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम किया. हालात पर काबू पाने के लिए भिंड एसपी असित यादव समेत 6 थानों का पुलिस बल बुलाया गया.

एसपी यादव ने आक्रोशित लोगों से बातचीत की और उनकी मांगों को लेकर प्रशासन से बात किए जाने का आश्वासन दिया. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने जाम खोला. शव को लेकर अंतिम संस्कार के लिए रवाना हुए.

दूध पीने के लिए बाजार की ओर निकले थे तभी..

दरअसल यह मामला गुरुवार की रात 9:00 बजे के करीब का था. जहां सुभाष नगर में रहने वाले अरुण वाल्मीकि और सौरभ वाल्मीकि घर से दूध पीने के लिए बाजार की ओर निकले थे. तभी कुछ लोगों से चले आ रहे विवाद के चलते आरोपियों ने एकजुट होकर इन दोनों युवकों पर हमला बोल दिया था. इस घटना में पुलिस के साथ भी आरोपियों की झड़प हुई थी.

मारपीट की इस घटना में सौरभ वाल्मीकि को गंभीर चोट आई थी,जिसे तत्काल उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया था. ग्वालियर में उपचार के दौरान सौरव वाल्मीकि ने शनिवार को दम तोड़ दिया.

शहर में वाल्मीकि समाज एकजुट 

भिंड के सुभाष तिराहे पर चक्का जाम के बीच सड़क पर मांगों को लेकर बैठी हुई समाज की महिलाएं.

भिंड के सुभाष तिराहे पर चक्का जाम के बीच सड़क पर मांगों को लेकर बैठी हुई समाज की महिलाएं.

बॉडी का पोस्टमार्टम होने के बाद जब शुक्रवार की शाम मृतक का परिवार भिंड आया. सूचना मिलते ही शहर में वाल्मीकि समाज एकजुट हो गया. मृतक की बॉडी को सुभाष तिराहे रखकर वाल्मीकि समाज के लोगों ने चक्का जाम कर दिया. जिससे बाईपास पर लंबा जाम लग गया.

लोगों को समझाइश दी

हालात पर काबू पाने के लिए भिंड एसपी असित यादव मौके पर पहुंची. उन्होंने वाल्मीकि समाज के लोगों को समझाइश दी. वाल्मीकि समाज के लोगों ने आरोपियों का मकान तोड़े जाने की मांग प्रशासन के समक्ष रखी. वाल्मीकि समाज  सफाई कामगार संघ के गुड्डू वाल्मीकि ने प्रशासन को ज्ञापन देते हुए कहा कि आरोपियों के मकान तोड़े जाएं.

ये भी पढ़ें- कृषि मंत्री Shivraj Singh का बड़ा बयान, कहा-BJP सरकार बनने के बाद तमिलनाडु की विधानसभा में भी स्थापित करेंगे सेंगोल

50 लाख रुपये की मुआवजे की मांग

पीड़ित परिवार में सौरभ इकलौता बेटा था.पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजे की राशि दी जाए. वहीं, सुरक्षा के लिए बंदूक और लाइसेंस उपलब्ध कराया जाए.पीड़ित के परिवार को एक सरकारी नौकरी दी जाए. हालांकि पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार हो चुके हैं.

मुकद्दर खान के घर पर चला बुलडोजर

आरोपी मुकद्दर खान के घर पर चला बुलडोजर.

आरोपी मुकद्दर खान के घर पर चला बुलडोजर.

भिंड में सौरभ वाल्मीकि हत्याकांड के मामले में पुलिस प्रशासन ने शनिवार को आरोपी मुकद्दर खान के घर पर बुलडोजर चलाया है. जिला पुलिस प्रशासन ने अवैध कब्जा बताकर आरोपी के तीनों मकानों को ध्वस्त कर दिया. आरोपी मुकद्दर खान का इलाके में आतंक भी था. फिलहाल आरोपी मुकद्दर घटना वाले दिन से अपने परिवार के साथ फरार हो चुका है. हालांकि पुलिस ने इस हत्याकांड से जुड़े दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

सामान जब्त करते हुए पंचनामा तैयार किया

आरोपी मुकद्दर खान

आरोपी मुकद्दर खान

शनिवार को पुलिस प्रशासन पूरे दल-बल के साथ आरोपी मुकद्दर खान के घर पहुंची. आरोपी शहर के झांसी मोहल्ले के नजदीक नीम वाली गली में रहता था. जहां प्रशासन ने आरोपी के मकान को अवैध कब्जा बताकर बुलडोजर चलाया और उसे जमींदोज कर दिया. इस दौरान भारी पुलिस फोर्स भी मौके पर मौजूद रहा. जिला पुलिस प्रशासन और नगर पालिका की टीम ने यह मकान तोड़े जाने की कार्रवाई की है. मकान तोड़े जाने से पहले क्षेत्र की बिजली को बंद कर दिया गया था. इसके बाद बारी-बारी से मकान को तोड़ा गया. मकान तोड़ने से पहले प्रशासन ने ताले तोड़े और मकान का सामान जब्त करते हुए पंचनामा तैयार किया.

बारी-बारी से तीनों मकान को धराशाई कर दिया

 इसके बाद बारी-बारी से बुलडोजर चलकर तीनों मकान को धराशाई कर दिया. स्थानीय लोगों के मुताबिक आरोपी मुकद्दर खान का नीम वाली गली में बड़ा परिवार रहता था. इस कारण से उसका क्षेत्र में अच्छा खासा आतंक भी था. मुकद्दर खान द्वारा क्षेत्र के लोगों से एक बार जो बात कही जाती थी उसको कोई भी विरोध नहीं कर सकता था. आरोपी मुकद्दर के ऊपर तीन मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, दूसरा आरोपी उसके भतीजे आदिल पर आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं.
 

मुकद्दर खान अपने मोहल्ले के विवादित मकान पर कब्जा करता था. ऐसे ही तीन मकान पर लंबे समय से कब्जा बना हुआ था. प्रशासन द्वारा तोड़े हुए मकानों को अवैध ढहाते हुए उनके कब्जे मुक्त कराए.


जुआ-सट्टा और शराब से बनाया पैसा

नीम वाली गली के लालाराम की सराय में रहने वाला यह मुकद्दर और उसका रिश्तेदार आदिल खान अपने अन्य साथियों के साथ क्षेत्र में जुआ, शराब और सट्टे का कारोबार करता था. आरोपी आदिल ने टी-20 मैच के दौरान सट्टा से लाखों रुपये कमाए.  यह आरोपियों का भिंड जिले के नेताओं से नजदीकियां थीं. यह आरोपी अपने क्षेत्र के लोगों के वोट दिलाए जाने के नाम पर नेताओं से नजदीकियां बनाते थे. बताया जाता है कि आरोपी ने लड़ाई-झगड़ा करके क्षेत्र के लोगों पर दबाव बना रखा था. मोहल्ले के लोगों की जगह पर कब्जा कर रखा था, जिसको लेकर लोग विरोध करते थे, इन आरोपियों के खिलाफ कोतवाली और देहात थाना में मुकदमा भी दर्ज है.

ये भी पढ़ें- एक पेड़ माँ के नाम: CM मोहन ने शुरू किया अभियान, मां की याद में रोपा आंवले का पौधा, 5.50 करोड़ पौधरोपण का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: हुलिया बदलकर ठग तीर्थयात्रा करके यहां काट रहे थे फरारी, ऐसे पकड़े गए
भिंड में वाल्मीकि समाज ने किया चक्का जाम, तो पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, आरोपी के घर पर चला दिया बुलडोजर
Khandwa Hair falling the young man committed suicide the statement of his family members shocked 
Next Article
MP: बाल झड़ने लगे तो युवक ने दे दी जान, परिजनों के बयान ने सभी को चौंकाया, जानें पूरा मामला 
Close
;