विज्ञापन
Story ProgressBack

रामभक्तों की अटूट आस्था ! कोई 650 किमी साइकिल चलाकर तो कोई 350 किमी दौड़कर पहुंचेगा अयोध्या

नरसिंहपुर के बृजेश पटेल ने बताया कि भगवान श्रीराम की श्रद्धा भक्ति हेतु उनके दर्शन करने के लिए हम अपने साथियों के साथ साइकिल से नरसिंहपुर से लगभग 650 किमी की यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि हम अयोध्या धाम भगवान रामलला के दर्शन करके अपने जीवन को धन्य बनाएंगे.

Read Time: 3 min
रामभक्तों की अटूट आस्था ! कोई 650 किमी साइकिल चलाकर तो कोई 350 किमी दौड़कर पहुंचेगा अयोध्या
राम लला के दर्शन के लिए भक्तों ने लिया इस तरह से संकल्प

Ram Mandir News: अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश उत्साहित दिख रहा है. हर कोई किसी ना किसी तरीके से इस दिन को अपने लिए यादगार बनाना चाह रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नरसिंहपुर के रहने वाले बृजेश पटेल अपने साथियों के साथ साइकिल चलाते हुए अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं. इस बारे में उन्होंने नरसिंहपुर कलेक्टर को पत्र भी भेजा है. जिसमें सभी साइकिल यात्रा करने वालों और अपने सहयोगियों के नाम पता और वाहनों की जानकारी दी गई है.

छतरपुर का युवक दौड़कर जाएगा अयोध्या के राम मंदिर

इसी तरह का संकल्प छतरपुर के अंकुर रावत ने लिया है उन्होंने छतरपुर से अयोध्या तक लगभग साढ़े तीन सौ किलोमीटर की दूरी को दौड़कर पूरी करने का संकल्प लिया है. इस संकल्प को पूरा करने के लिए उन्होंने महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना की और भगवान से आशीर्वाद लिया. इसके बाद हाथ में भगवा ध्वज थामकर अपनी यात्रा शुरू कर दी. अंकुर ने अपने माता- पिता से भी आशीर्वाद लिया. उनके मुताबिक वो अगले 10 दिनों में अपनी यात्रा को पूरा करेंगे.

ये भी पढ़ें कैलाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर हमला, कहा- ऐसे लोग भगवान राम के प्रति क्या आस्था रखेंगे जिनके...?

नरसिंहपुर से लगभग 650 किमी की साइकिल से यात्रा करके जाएंगे अयोध्या

वहीं नरसिंहपुर के बृजेश पटेल ने बताया कि भगवान श्रीराम की श्रद्धा भक्ति हेतु उनके दर्शन करने के लिए हम अपने साथियों के साथ साइकिल से नरसिंहपुर से लगभग 650 किमी की यात्रा करके अयोध्या धाम भगवान रामलला के दर्शन कर अपने जीवन को धन्य बनाएंगे. बृजेश पटेल ने बताया है कि 22 जनवरी हमारे देशवासियों के लिए ठीक उसी दीपावली के महोत्सव जैसी है. त्रेतायुग में भगवान श्रीराम चन्द्र जी के द्वारा लंका पर विजय प्राप्तकर 14 वर्ष के वनवास बाद वापस अयोध्या लौटे थे. उनके आगमन पर खुशी से पूरी अयोध्या में दीप जलाकर दीपावली महोत्सव मनाया गया था. ठीक उसी तरह 22 जनवरी को भगवान 550 साल बाद अपने मुख्य धाम श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं. अविस्मरणीय दिवस बना दिया है हम सभी मन्त्रमुग्ध है
  

ये भी पढ़े Satna के जिला अस्पताल में ऐसी बदबू कि 'सरकार' ने छिपाई नाक, ठेकेदार को लगी जमकर फटकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close