विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

"बच्ची से रेप की घटना से Ujjain का नाम हुआ कलंकित": शिवराज सरकार पर कमलनाथ का तीखा हमला

कमलनाथ ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि महिलाओं और आदिवासियों के खिलाफ होने वाले अत्याचारों के साथ ही भ्रष्टाचार के पैमाने पर भी मध्य प्रदेश देश भर में पहले स्थान पर है. कमलनाथ ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश, घोटाला प्रदेश और भ्रष्ट प्रदेश बना दिया गया है.''

Read Time: 4 min
शिवराज सरकार पर कमलनाथ का तीखा हमला
इंदौर:

उज्जैन में 12 वर्षीय लड़की से जघन्य बलात्कार को लेकर मध्य प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर हमला करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शनिवार को कहा कि इस घटना से सूबे का नाम कलंकित हो गया है.

कमलनाथ इंदौर के शासकीय महाराजा तुकोजीराव होलकर महिला चिकित्सालय पहुंचे, जहां बलात्कार पीड़ित लड़की पिछले चार दिन से भर्ती है और उसकी जटिल सर्जरी की गई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने लड़की का इलाज कर रहे चिकित्सकों से उसका हाल-चाल जाना.

ये भी पढ़ें- MP, Chhattisgarh समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर फोकस, BJP ने बुलाई पार्टी महासचिवों की बैठक

कमलनाथ ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चिकित्सकों ने मुझे बताया है कि सर्जरी के बाद बच्ची की हालत ठीक है. इसमें सुधार हो रहा है. हालांकि, वह मानसिक रूप से अब भी परेशान है. इसलिए उसकी बेहतरी के लिए मनोवैज्ञानिक की नियुक्ति की गई है.''

उन्होंने कहा कि उज्जैन में 12 वर्षीय बालिका से जघन्य बलात्कार के कारण सूबे का नाम कलंकित हुआ है. कमलनाथ ने दावा किया कि ऐसी कई घटनाएं प्रदेश भर में रोज हो रही हैं, लेकिन वे सामने ही नहीं आ पाती हैं.

कमलनाथ ने सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि महिलाओं और आदिवासियों के खिलाफ होने वाले अत्याचारों के साथ ही भ्रष्टाचार के पैमाने पर भी मध्य प्रदेश देश भर में पहले स्थान पर है. कमलनाथ ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश, घोटाला प्रदेश और भ्रष्ट प्रदेश बना दिया गया है.''

ये भी पढ़ें- Balaghat : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 14 लाख का इनामी नक्सली मारा गया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से पीड़ित लड़की के परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी और उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के किसी बड़े अस्पताल भेजने के प्रबंध के लिए भी पार्टी तैयार है.

कमलनाथ के मुताबिक, लड़की का इलाज कर रहे चिकित्सकों की राय है कि उसके स्वास्थ्य में सुधार के चलते उसे किसी दूसरे शहर के अस्पताल भेजे जाने की आवश्यकता नहीं है.

कमलनाथ ने किया पोस्ट

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'X' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ''मप्र के हर गांव, हर बस्ती, हर शहर के हर मतदाता तक अब ये बात फैल गयी है कि भाजपा बस दिखाने के लिए 2023 का विधानसभा का चुनाव लड़ रही है दरअसल भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व का लक्ष्य 2024 का लोकसभा चुनाव है, जिसमें भी उसे हार ही दिखाई दे रही है."

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close