उज्जैन: गलती से चालू लाइन पर चढ़ा बिजली कर्मचारी, करंट की चपेट में आने से खंभे पर लटका 

उज्जैन के बड़नगर रोड के एक गांव में लाइन सुधारने के लिए एक कर्मचारी गलती से चालू लाइन के खंभे पर चढ़ गया. करंट की चपेट में आने से युवक खंभे पर ही लटका रह गया.आसपास मौजूद लोगों ने जब खंभे पर देखा तो विद्युत कंपनी को सूचना देकर लाइट बंद करवा कर उसे उतारा और गंभीर हालत में इंदौर ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया.

Advertisement
Read Time: 15 mins

उज्जैन के बड़नगर रोड के एक गांव में दिल दहलाने वाली घटना हो गई. यहां लाइन सुधारने के लिए एक कर्मचारी गलती से चालू लाइन के खंभे पर चढ़ गया. करंट की चपेट में आने से युवक खंभे पर ही लटका रह गया. आनन फानन में उसे इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मामला सामने आने के बाद पुलिस को खबर दी गई. बताया जा रहा है कि कर्मचारी बिना किसी सेफ्टी उपकरण के ऊपर चढ़ गया जिसके चलते उसकी जान पर बन आई. 

कैसे हुआ हादसा? 

दरअसल, घायल की पहचान प्रहलाद के रूप में हुई है. प्रहलाद करीब सात साल से विद्युत कंपनी में आउट सोर्स कर्मचारी है. रविवार को वह नरसिंघा गांव में लाइन सुधारने गया था. यहां कंपनी ने सिर्फ चार घंटे चालू रहने वाली एरीकेशन लाइन सुधारने का परमिट जारी किया था. प्रहलाद को इसी बंद लाइन के खंभे पर चढ़कर काम करना था, लेकिन गलती से वह 24 घंटे चालू रहने वाली डोमेस्टिक लाइन के खंबे पर चढ़ गया जिससे करंट की चपेट में आकर झुलसने से वह नीचे की ओर लटकगया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें - मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने शिप्रा में लगाई डुबकी, बाबा महाकाल का हुआ विशेष श्रृंगार

Advertisement

आसपास मौजूद लोगों ने जब खंभे पर देखा तो विद्युत कंपनी को सूचना देकर लाइट बंद करवा कर उसे उतारा और गंभीर हालत में इंदौर ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया. मामले में बताया जा रहा है कि प्रहलाद को तकनीकी जानकारी नहीं है. बावजूद इसके, उसे खंबे पर लाइन सुधारने के लिए भेज दिया गया. जिस समय वह लाइन की मरम्मत के लिए ऊपर चढ़ा, उस समय उसके पास कोई भी सेफ्टी उपकरण नहीं था. वहीं, जिम्मेदार अधिकारी घटना के 24 घंटे बाद भी बयान देने से बचते नजर आ रहे हैं. हालांकि मामले को लेकर पुलिस ने सूचना मिलने की बात कही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें - Makar Sankranti 2024: उज्जैन से अमरकंटक तक ऐसे मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व, तस्वीरों में देखें पूरा नजारा

Topics mentioned in this article