विज्ञापन

हाइड्रॉलिक सिस्टम में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग, टल गया बड़ा खतरा

Trichy Sharjah air india express- तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे में शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में हाइड्रोलिक समस्याएं आ गईं. हालांकि विमान की सैफ लैडिंग हो गई, जिसके बाद एक बड़ा खतरा टल गया. 

हाइड्रॉलिक सिस्टम में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग, टल गया बड़ा खतरा

Trichy Sharjah air india express- तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे में शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान में हाइड्रोलिक समस्याएं आ गईं. त्रिची से शारजाह जा रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आई तकनीकी खराबी के कारण विमान की यहां आपात लैंडिंग कराई गई. इसमें 141 यात्री सवार थे. इस आपात स्थिति में हवा में चक्कर लगाकर विमान का ईंधन कम किया गया और बाद में विमान की आपात लैंडिंग हुई. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान दो घंटे से ज्यादा तक तक हवा में थी. सुरक्षित लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों ने तालियां बजाईं. माना जा रहा है कि यह पायलट की सूझबूझ से सुरक्षित लैंडिंग संभव हो सकी. एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारी और यात्रियों ने पायलट की तारीफ की है.

5:40 पर भरी थी उड़ान

विमान ने 144 यात्रियों के साथ शाम 5:40 बजे उड़ान भरी थी और इसके फौरन बाद खराबी की सूचना मिली. विमान को वापस लौटने के लिए कहा गया था. चूंकि पूरे ईंधन के साथ सुरक्षित लैंडिंग की कोशिश करना उचित नहीं था, इसलिए पायलटों ने हवाई अड्डे के चारों ओर उड़ान भरते हुए विमान से कुछ ईधन को बाहर गिरा दिया.

इससे पहले पुलिस ने बताया था कि शुक्रवार शाम को तिरुचिरापल्ली से शारजाह जाने वाले विमान में उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद हवा में तकनीकी खराबी आ गई. शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, खराबी हाइड्रोलिक सिस्टम से संबंधित है. पुलिस ने बताया था कि दमकल गाड़ियां, बचाव कर्मी और एंबुलेंस हवाई अड्डे पर पहुंच गई हैं.

4000 फीट पर चक्कर काट रहा था विमान

विमान में खराबी के बाद वह आसमान में मंडरा रहा था. विमान ईंधन खाली करने के लिए हवाई क्षेत्र में चक्कर लगाने लगा था. शारजाह की ओर जा रही फ्लाइट, AXB 613 ने तिरुचिरापल्ली से उड़ान भरने के तुरंत बाद हाइड्रोलिक में खराबी की सूचना दी थी. विमान में कुल 144 यात्री सवार थे. यह विमान त्रिची के दक्षिण में 4000 फीट पर चक्कर काट रहा था. 

ये भी पढ़े: 12 या 13 अक्टूबर... कब है दशहरा? इस मुहूर्त में करें रावण का दहन, यहां जानिए शस्त्र पूजन विधि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
BJP विधायक की सुरक्षा को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल, तो पाठक ने कहा - चिंता न करें
हाइड्रॉलिक सिस्टम में खराबी के बाद त्रिची एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग, टल गया बड़ा खतरा
MP High Court Rats ate viscera in Vijay nagar police station Indore court reprimanded police for destroying evidence instructions to DGP
Next Article
MP News : थाने में रखे सैंपल को चूहों ने कुतरा तो हाई कोर्ट ने लगाई पुलिस को फटकार
Close