विज्ञापन
Story ProgressBack

भू-माफियाओं की दबंगई से किन्नर हुए परेशान, ग्वालियर SP ऑफिस पहुंचकर बताई आपबीती 

गुरुवार को किन्नर समाज के लोग SP ऑफिस में मदद की गुहार लगाने के लिए पहुंचे. उनका आरोप है कि भूमाफिया उनके पैतृक कब्रिस्तान की ज़मीन पर कब्जा कर उसे लगातार बेच रहा है और इसमें एक पुलिस ड्राइवर भी शामिल है जो किन्नरों को धमकाता है.

Read Time: 3 min
भू-माफियाओं की दबंगई से किन्नर हुए परेशान, ग्वालियर SP ऑफिस पहुंचकर बताई आपबीती 
भू-माफियाओं की दबंगई से किन्नर हुए परेशान, ग्वालियर SP ऑफिस पहुंचकर बताई आपबीती

ग्वालियर सिटी सेंटर के SP ऑफिस पर उस समय सभी का ध्यान आकर्षित हुआ. जब किन्नर समाज के लोग एसपी ऑफिस में मदद की गुहार लगाने के लिए पहुंचे. उनका आरोप है कि भूमाफिया उनके पैतृक कब्रिस्तान की ज़मीन पर कब्जा कर उसे लगातार बेच रहा है और इसमें एक पुलिस ड्राइवर भी शामिल है जो किन्नरों को धमकाता है. इस दौरान उन्होंने अपनी समस्या पुलिस महकमें के बड़े अधिकारियों को बताई. जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

कब्रिस्तान की जमीन से छोड़ने के मांग रहा 40 लाख

ग्वालियर SP कार्यालय में पहुंचे किन्नर समाज के लोगों ने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया कि शहर की शील नगर में उनके समाज का एक कब्रिस्तान है. जिसमें उनके समाज के बुजुर्गों की कब्रें भी मौजूद है. इस कब्रिस्तान पर एक विकास राजपूत नाम का व्यक्ति अवैध रूप से कब्जा कर रहा है. समाज के लोगों का कहना है कि उसने फर्जी रजिस्ट्री करवा कर उसे जगह पर अपना कब्जा दिख रहा है. जब हमने उन्हें जगह को छोड़ने की बात कही तो उसने हम सभी से 40 लाख रुपए की मांग की है.

अवैध कब्ज़े को लेकर SP के पास पहुंचा किन्नर समाज 

अपने लिए मदद की गुहार लेकर आए समाज के लोगों ने बताया कि जो व्यक्ति उन्हें परेशान कर रहा है. उन्हें रात-रात भर फोन करके धमकियां देता है और उल्टी सीधी बातें करता है. वे सभी इस बात से काफी परेशान है. उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति खुद को पुलिस का ड्राइवर बताता है जिसका कहना है कि पुलिस मेरे साथ है तुम्हारे साथ नहीं. समाज के लोगों ने तालियां ठोक कर वरिष्ठ अधिकारियों से मदद की मांग की है. किन्नर समाज के लोगों का कहना है कि जब हम कुछ दिनों के लिए सभी लोग बाहर गए हुए थे. तभी उसे व्यक्ति ने वहां पर अवैध रूप से कब्जा करना शुरू कर दिया था. रात में जाकर शराब पीता है और वहां पर पिलर भी खड़े कर दिए हैं.

मामले को लेकर SP ने कही जांच की बात 

कथित मामले को लेकर ग्वालियर SP निरंजन शर्मा ने बताया कि किन्नर समाज के कुछ लोग अपने जमीनी विवाद को लेकर आए थे, जिन्होंने बताया था कि कोई व्यक्ति उन्हें परेशान कर रहा है और उनकी किसी जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. हालांकि इस दौरान अभी कब्रिस्तान की जमीन जैसी कोई बात सामने नहीं आई है. मामले की जांच कर निष्पक्ष रूप से कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : Adventure Tourism: MP में 8 फरवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल, 50वां खजुराहो डांस फेस्टिवल भी होगा खास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close