विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Top Event In MP-CG: CM शिवराज इंदौर में आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा में होंगे शामिल, खेलो MP की प्रेरणा के लिए टॉर्च रैली

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार को इंदौर में आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे और रैली को संबोधित करेंगे. जबकि सारंगढ़ में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा.

Read Time: 7 min
Top Event In MP-CG: CM शिवराज इंदौर में आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा में होंगे शामिल, खेलो MP की प्रेरणा के लिए टॉर्च रैली
जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान
भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधवार यानी 20 सितंबर को इंदौर में आयोजित जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे और रैली को संबोधित करेंगे. वहीं भोपाल में 'कृषक मित्र योजना' के हितग्राहियों से फॉर्म भरवाने का कार्य का शुभारंभ किया जाएगा. जबकि छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ जिले में बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए सुबह 10 बजे से जनपद पंचायत सारंगढ़ में एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा. तो आइये जानते हैं बुधवार, 20सितंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के टॉप इवेंट के बारे में. 

मुख्यमंत्री आज इंदौर के जन आशीर्वाद यात्रा में होंगे शामिल

मध्य प्रदेश के इंदौर के राव विधानसभा से आज जन आशीर्वाद यात्रा शुरू होगी और शहर की तमाम विधानसभाओं में जनता का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचेगी. आज सुबह 9 बजे राऊ से शुरू होकर ये यात्रा विधानसभा चार में प्रवेश करेगी. इसके बाद विधानसभा एक, तीन, पांच और दो से गुजरेगी. जन आशीर्वाद यात्रा हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो घंटे रहेगी और रात 9.30 बजे कुलकर्णी नगर चौराहे पर यात्रा का समापन होगा. वहीं इस यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. सीएम करीब तीन घंटे यहां रहेंगे. इस दौरान वो कुछ स्थानों पर सभा को संबोधित भी कर सकते हैं.

सीएम शिवराज करेंगे कृषक मित्र योजना के फार्म भरवाने का शुभारंभ

बुधवार यानी 20 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 'कृषक मित्र योजना' के हितग्राहियों से फॉर्म भरवाने का कार्य का शुभारंभ करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन सुबह 9:30 बजे भोपाल स्थित कुशाभाऊ ठाकरे अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर होगा. दरअसल, मुख्यमंत्री ने कृषकों को स्थाई कृषि पंप कनेक्शन देने के लिए इस योजना की शुरुआत की है. इस योजना के तहत 3 एचपी या उससे अधिक क्षमता के स्थाई पंप कनेक्शन के लिए 200 मीटर तक की दूरी के 11 केवी लाइन के विस्तार और ट्रांसफर की स्थापना और केबल लाइन का विस्तार होगा. 

ये भी पढ़े: Raipur:असम CM का कांग्रेस पर हमला, बोले- ''छत्तीसगढ़ में सनातन संस्कृति के खिलाफ रची जा रही साजिश''

सारंगढ़ में एक दिवसीय रोजगार पंजीयन शिविर का आयोजन 

छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए  20 सितंबर की सुबह 10 बजे से जनपद पंचायत सारंगढ़ में एक दिवसीय रोजगार शिविर का आयोजन किया जाएगा. इच्छुक युवा इसके लिए अपना रोजगार पंजीयन, नवीनीकरण और मार्गदर्शन कर सकते हैं. इसके आवेदकों को सभी अंकसूची और प्रमाण पत्र की मूल प्रतियां लाना होगा.

प्रतियोगिता में भाग लेकर फ्री देख सकेंगे गांधी प्राणी उद्यान

ग्वालियर के गांधी प्राणी उद्यान में वन्यप्राणी सप्ताह की शुरुआत 2 अक्टूबर से होने जा रही है. इस सप्ताह के तहत 8 अक्टूबर तक रोजाना सुबह 9 बजे से प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. इसमें शामिल होने वाले प्रतिभागियों को फ्री में गांधी प्राणी उद्यान का भ्रमण कराया जाएगा. इसमें स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थी भागीदारी कर सकते हैं. इसके लिए निःशुल्क पंजीयन चिड़ियाघर स्थित सूचना केंद्र में 20- 25 सितंबर तक होंगे.

ये भी पढ़े: पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन बोलीं- ''नारी शक्ति वंदन बिल महिलाओं के त्याग को रेखांकित करता है''

बता दें कि इस वन्य प्राणी सप्ताह का उद्घाटन  2 अक्टूबर सुबह 9 से किया जाएगा. 3 अक्टूबर को गांधी प्राणी उद्यान भ्रमण कर सकते हैं. 4 अक्टूबर को क्विज और फोटो प्रतियोगिता आयोजन किया जाएगा. 5 अक्टूबर को वर्ड वाचिंग और नेचर वॉक होंगे, जबकि 7 अक्टूबर को चित्रकला प्रतियोगिता और 8 अक्टूबर को पुरस्कार वितरण समारोह होगा.

कैबिनेट मंत्री  नंद किशोर वर्मा शिवपुरी, कोलारस और बदरवास जाएंगे

मध्यप्रदेश राज्य केश शिल्पी मंडल के अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री  नंद किशोर वर्मा एक दिवसीय प्रवास के दौरान 20 सितंबर को शिवपुरी, कोलारस और बदरवास में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, अध्यक्ष वर्मा 20 सितंबर को ग्वालियर से दोपहर 2 बजे शिवपुरी जाएंगे. दोपहर 2 बजे नगर पालिका शिवपुरी सभाकक्ष में बैठक और समाजजनों से भेंट करेंगे. शाम 4 बजे शिवपुरी से कोलारस और बदरवास जाएंगे. इसके बाद शाम 6 बजे गुना के लिए रवाना हो जाएंगे.

राजनांदगांव कलेक्ट्रेट में आज लगेगा विशेष शिविर

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत 20 सितंबर को सुबह 11 बजे राजनांदगांव जिले के कलेक्ट्रेट परिसर के व्यापार व उद्योग केन्द्र हॉल क्रमांक 1 में विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर में व्यवसाय व उद्योग स्थापना करने के इच्छुक युवाओं को उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा. जिला व्यापार व उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना अंतर्गत युवाओं को स्वरोजगार स्थापना के लिए बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जाता है. इसमें व्यवसाय के लिए अधिकतम 2 लाख रुपये, सेवा क्षेत्र के लिए 10 लाख रुपये और उद्योग स्थापना के लिए 25 लाख रुपये का ऋण का प्रावधान है.

ये भी पढ़े: Bilaspur: विश्वकर्मा विसर्जन के दौरान युवक की चाकू गोदकर हत्या, 3 घायल

धान, ज्वार और बाजरा के उपार्जन के लिए तहसील स्तर पर पंजीयन

मध्य प्रदेश के हरदा में समर्थन मूल्य पर धान व मोटे अनाज ज्वार व बाजरा के उपार्जन के लिए किसानों का पंजीयन बुधवार से शुरू होंगे. धान व मोटे अनाज के उपार्जन के लिए किसान 5 अक्टूबर तक अपना पंजीयन करा सकते हैं. किसान पंजीयन के लिए तहसील स्तर पर पंजीयन केंद्र बनाए गए हैं. टिमरनी के लिए सेवा सहकारी समिति मर्यादित तजपुरा, टिमरनी मंडी को पंजीयन केंद्र बनाया है. इसी तरह रहटगांव के लिए सेवा सहकारी समिति मर्यादित सोडलपुर, पंजीयन केंद्र स्थल रहटगांव और हरदा के लिए सेवा सहकारी समिति मर्यादित रूपीपरेटिया, पंजीयन केन्द्र स्थल हरदा मंडी को पंजीयन केंद्र बनाया है.

खेलो एमपी की प्रेरणा के लिए टॉर्च रैली

मध्य प्रदेश के खरगोन में खेलो इंडिया के तर्ज पर खेलो एमपी का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत ब्लॉक स्तर पर चयन प्रतिस्पर्धा जारी है. खेलो एमपी का संदेश लेकर बुधवार को स्टेडियम से खिलाड़ियों का जत्था टॉर्च लेकर रैली निकालेंगे.

ये भी पढ़े: इस एक्ट्रर्स के सेक्रेटरी रह चुके हैं Mahesh Bhatt, इस फिल्म से की थी बॉलीवुड में शुरुआत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close