विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

Mahesh Bhatt Birthday: कभी इस एक्टर के सेक्रेटरी बने थे महेश भट्ट,आज बॉलीवुड पर कर रहे राज

Mahesh Bhatt Birthday: फिल्ममेकर महेश भट्ट 20 सितंबर को अपना 74वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 'मंजिलें और भी हैं' से उन्होंने अपना फिल्मी सफर शुरू किया था.

Read Time: 3 min
Mahesh Bhatt Birthday: कभी इस एक्टर के सेक्रेटरी बने थे महेश भट्ट,आज बॉलीवुड पर कर रहे राज
करियर की शुरुआत में इस एक्टर के सेक्रेटरी बने थे Mahesh Bhatt
भोपाल:

महेश भट्ट बॉलीवुड का वह नाम हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं है. महेश भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत साल 1974 में आई फिल्म 'मंजिलें और भी हैं' से की थी. महेश भट्ट की फिल्म 'सारांश' को 1984 में मास्को अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में दिखाया गया था. आज फिल्ममेकर महेश भट्ट का जन्मदिन है. वह 74 साल के हो गए हैं. आज हम उनके जीवन से जुड़ी कई दिलचस्प बातें  आपको बताएंगे.

करियर की शुरुआत में इस एक्टर के सेक्रेटरी बने थे महेश भट्ट

एक समय था जब महेश भट्ट बॉलीवुड में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे थे, पर शायद कम ही लोगों को पता है कि महेश भट्ट फिल्ममेकर बनने से पहले विनोद खन्ना के सेक्रेटरी थे. इसके बाद वह एक्ट्रेस स्मिता पाटिल के भी सेक्रेटरी रहे.

महेश भट्ट ने बॉलीवुड में की शुरुआत

महेश भट्ट ने फिल्म 'मंजिलें और भी हैं' से अपने करियर की शुरुआत की थी. उस समय वो मात्र सिर्फ 26 साल के थे. इसके बाद महेश भट्ट ने सारांश, अर्थ, नाम, कारतूस, दिल है कि मानता नहीं, हम हैं राही प्यार के जैसी हिट फिल्मों को डायरेक्ट किया. इसके अलावा महेश भट्ट राज, दुश्मन, फुटपाथ जैसी फिल्मों के लेखक भी रहे.

ये भी पढ़ें- Gadar 2 के सुपरहिट होने के बाद...आमिर खान के साथ काम करेंगे सनी देओल

इन एक्ट्रेस से रहा महेश भट्ट का अफेयर

महेश भट्ट की फिल्मों का सब्जेक्ट ऑडियंस को अपनी तरफ खींचता है. इसके अलावा उनकी पर्सनल लाइफ में भी कुछ ऐसा हुआ, जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. महेश भट्ट की लव लाइफ हमेशा विवादों में रही. उनका नाम बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा, जिसमें परवीन बॉबी का नाम सबसे पहले आता है. इसके अलावा महेश भट्ट का नाम रिया चक्रवर्ती और जिया खान के साथ भी जोड़ा गया.

महेश भट्ट ने किया बेटी पूजा भट्ट के साथ लिप लॉक

महेश भट्ट उस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में आए थे. जब उन्होंने अपनी बेटी पूजा भट्ट के साथ एक फोटो शूट में लिपलॉक किया. इस फोटोशूट के बाद महेश भट्ट को चारों तरफ आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

जब सोनी राजदान के प्यार में पड़े महेश भट्ट

महेश भट्ट ने बताया था कि परवीन बॉबी के साथ ब्रेकअप के बाद वह काफी टूट गए थे. इस दौरान किरण भट्ट उनकी पत्नी थी, लेकिन बाद में उन्हें सोनी राजदान से प्यार हो गया. महेश भट्ट ने यह भी बताया जब वह सोनी से मिले थे तो काफी विवादों में थे और अंदर से काफी मायूस थे. इसलिए उन्होंने सोनी को खुद से दूर रहने को कहा था. महेश भट्ट और सोनी राजदान की दो बेटियां हैं, आलिया और शाहीन. 

ये भी पढ़े: Bollywood: बप्पा के दर्शन करने पहुंचे कार्तिक आर्यन, तस्वीरें देखकर नहीं हटेंगी नजरें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close