विज्ञापन

एमपी में प्रशासनिक फेरबदल, तीन सीनियर IAS अफसरों के हुए तबादले, जानें अब कौन कहां?

IAS officers Transfer:  मध्य प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. प्रदेश में तीन सीनियर IAS अफसरों के तबादले हुए. बुधवार को सीएम मोहन यादव भी श्योपुर जिले के दौरे पर थे,सीएम के दौरे के एक दिन बाद ही कलेक्टरों के तबादले के निर्देश जारी किए गए.

एमपी में प्रशासनिक फेरबदल, तीन सीनियर IAS अफसरों के हुए तबादले, जानें अब कौन कहां?
एमपी में दिखा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, तीन सीनियर IAS अफसरों के हुए तबादले.

MP General Administration Department: मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है, प्रदेश में तीन सीनियर IAS अफ़सरों के तबादले हुए हैं , जिसके बाद दो जिलों के कलेक्टर बदल गए हैं. इसके साथ ही तीन IAS को तीन जिलों के सहायक कलेक्टर की ज़िम्मेदारी दी गई है. बुधवार को सीएम मोहन यादव भी श्योपुर जिले के दौरे पर थे,सीएम के दौरे के एक दिन बाद ही कलेक्टरों के तबादले के निर्देश जारी किए गए.

जानें किसको अब कहां की मिली कमान

तबादले को लेकर विभाग द्वारा जारी आदेश.

तबादले को लेकर विभाग द्वारा जारी आदेश.

गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग के जारी आदेश में 2013 बैच की प्रमोटी आईएएस अधिकारी किशोर कान्याल को श्योपुर कलेक्टर बनाया है,फिलहाल कान्याल वन महकमे में उपसचिव के रूप में पदस्थ हैं. इसके साथ ही श्योपुर कलेक्टर जांगिड़ को अब निवाड़ी कलेक्टर बनाया गया. 2014 बैच के आईएएस अरुण विश्वकर्मा को अपर संचालक राज्य कृषि विपणन बोर्ड के पद पर पदस्थ किया गया .

धाकड़ को सहायक कलेक्टर धार बनाया

सामान्य प्रशासन विभाग के एक और आदेश में तीन आईएएस अफसरों की पदस्थापना की गई. पदस्थापना के लिए सौम्या आनंद को सहायक कलेक्टर शहडोल के पद पर ,कार्तिकेय जायसवाल जो फ़िलहाल अवर सचिव पंचायत और ग्रामीण विकास के पद पर है, उन्हें सहायक कलेक्टर बालाघाट बनाया गया. साथ ही अवर सचिव वन विभाग विशाल धाकड़ को सहायक कलेक्टर धार बनाया गया. 

विवादों में घिरे थे किशोर

हालांकि, सीनियर आईएएस अफसर किशोर कन्याल जनवरी महीने में विवादों में घिरे थे, हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक ड्राइवरों से बातचीत के दौरान उस समय शाजापुर के कलेक्टर रहे किशोर कन्याल का वीडियो वायरल हुआ था ,जहां वह वायरल वीडियो में ट्रक ड्राइवरों के सामने उनके बोल बिगड़े थे. एक प्रदर्शन को खत्म करने के लिए बुलाई गई बैठक के दौरान एक ड्राइवर को उन्होंने कहा था कि शासन के सामने तुम्हारी औकात क्या है. इसके बाद सीएम मोहन यादव ने नाराजगी जताई थी. ट्रक ड्राइवरों से बहस के बाद किशोर कन्याल का ट्रांसफर किया गया था,लेकिन अब नए जिले के कलेक्टर की जिम्मेदारी उनको मिली है.

ये भी पढ़ें- Ujjain Mahakal Prasad: महाकाल के लड्डू प्रसाद की सरकारी लैब से आई रिपोर्ट, जानें- कितना है शुद्ध?

फेरबदल के कई मायने निकाले जा रहे

श्योपुर के विजयपुर में उपचुनाव होने से पहले इस प्रशासनिक फेरबदल के कई मायने निकाले जा रहे है, श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है यह सीट रामनिवास रावत के इस्तीफे के बाद खाली हुई है ,रामनिवास रावत अभी मोहन यादव की सरकार में वन मंत्री हैं,उनका बीजेपी से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है ,उपचुनाव की घोषणा से पहले मोहन यादव सरकार ने बड़ी प्रशासनिक सर्जरी मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- एमपी में शुरू हुई ऑनलाइन जमीन खरीदी बिक्री की सेवा, हांगकांग में बैठे-बैठे इस शख्स ने कराई रजिस्ट्री 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
एमपी में प्रशासनिक फेरबदल, तीन सीनियर IAS अफसरों के हुए तबादले, जानें अब कौन कहां?
today indore news FIR not filed yet in NRI Gaurav Ahlawat fraud case, factory grabbing and kidnapping
Next Article
NRI गौरव अहलावत धोखाधड़ी केस, फैक्ट्री हड़पने और किडनैपिंग में अभी तक नहीं हुई FIR
Close