विज्ञापन

एमपी में बड़ा हादसा! दीवार के मलबे में दब गए तीन मासूम,महिला समेत बच्चे की मौत

Bhind News: भिंड में घर की दीवार और छज्जा गिरने से बड़ा हादसा हो गया.बता दें, गुरुवार को खेलने के लिए जा रहे बच्चों के ऊपर वार्ड क्रमांक तीन के एक मकान की दीवार गिर गई. इस दौरान तीन बच्चे मलबे में दब गए. वहीं एक अन्य घटना में एक महिला की मौत हो गई.

एमपी में बड़ा हादसा! दीवार के मलबे में दब गए तीन मासूम,महिला समेत बच्चे की मौत
चेताने के बाद भी नहीं जागे जिम्मेदार, दीवार के मलबे में दब गए तीन मासूम, एक की हो गई मौत.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश के भिंड के गोरमी नगर परिषद के अफसरों की लापरवाही की वजह से दीवार गिरने से सागर जिले जैसा बड़ा हादसा हो गया. इस दर्दनाक हादसे में मलबे में दबने से तीन नाबालिग बच्चे दब गए, जिसमे एक नाबालिग बच्चे की मौत हो गई, जबकि दो अन्य नाबालिग घायल हो गए. घटना गोरमी इलाके के वार्ड क्रमांक 3 की है. बारिश की वजह से यह हादसा होना बताया गया. जिस घर की दीवार गिरी है, वह घर नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह का है.वहीं, एक अन्य घटना में मकान का छज्जा गिरने से महिला की मौत हो गई है. 

इससे पहले सागर हुई थी बड़ी घटना

दरअसल सागर जिले में बल्ली के सहारे टिकी एक दीवार गिरने से बैठकर शिवलिंग बना रहे नौ मासूम बच्चे दब गए थे, जिसमें इन सभी बच्चों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद सीएम ने सभी जिलों में इस तरह के जर्जर भवनों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

डीएम ने मीटिंग में ये कहा था

इसी के चलते भिंड जिले में भी कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने अधिकारियों की मीटिंग ली. कलेक्टर ने सभी से दो टूक कहा कि किसी भी इलाके में यदि जर्जर भवन है और वहां पर कोई आयोजन हो रहा है, तो उसकी जिम्मेदारी संबंधित क्षेत्र के अधिकारी की रहेगी.

इनको माना जाएगा दोषी

शहरी क्षेत्र के लिए सीएमओ और ग्रामीण क्षेत्र के लिए जनपद सीईओ को दोषी माना जाएगा. इसलिए ऐसे भवनों को चिह्नित करके इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कलेक्टर के इस आदेश के बाद भी गोरमी नगर परिषद के अफसरों ने गंभीरता नहीं दिखाई. गोरमी शहर के एक भी जर्जर भवनों को चिन्हित नहीं किया, जिसके चलते वार्ड 3 में नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रेम सिंह के मकान की दीवार अचानक गिर गई.

अस्पताल में भर्ती करवाया गया

इस दीवार की चपेट में तीन नाबालिग आ गए, जिसमें से अभिषेक नाम के किशोर की मौत हो गई, जबकि अरविंद और राजकुमार घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

महिला की भी हुई दर्दनाक मौत 

कान का छज्जा गिरने से महिला की भी दर्दनाक मौत हो गई

कान का छज्जा गिरने से महिला की भी दर्दनाक मौत हो गई

वहीं, एक मकान का छज्जा गिरने से एक महिला की भी दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना की बजह रिमझिम बारिश बताई जा रही है. हादसे के बाद मंत्री राकेश शुक्ला मृतकों के घर पहुंचे. जहां परिजनों से मिलकर ढांढस बंधाया और घटना की निंदा की. गोरमी थाना प्रभारी ध्यानेन्द्र सिंह यादव ने उक्त जानकारी दी.

छज्जे के गिरने से हुआ ये हादसा

बता दें, दूसरी घटना गोरमी के वार्ड 7 यादव नगर की है. यहां की रहने बाली 50 साल की कलावती यादव घर के छज्जे पर बने शौचालय में गई थी. तभी छज्जा अचानक भरभराकर गिर गया. इस दौरान छज्जे के नीचे बंधी भैंस का बछड़ा दबने से मौत हो गई. दोनों घटनाओ पर पुलिस का कहना है कि मर्ग कम कर लिया गया है, जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी निकलकर आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
 

ये भी पढ़ें- Paris Olympic 2024: भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2-1 से हराकर जीता कांस्य पदक

मंत्री राकेश शुक्ला दोनों मृतकों के घर पहुंचे

इस हादसे के बाद मोहन सरकार के मंत्री राकेश शुक्ला दोनों मृतकों के घर पहुंचे. मंत्री ने मौत पर संवेदना जताकर घटना कि निंदा की. मंत्री का कहना है कि घटना की जानकारी लेकर कारणों का पता लगाने का प्रयास करेंगे. मंत्री का कहना है बरसात का समय है, यह दोनों घटनाए मंत्री राकेश शुक्ला के विधानसभा क्षेत्र गोरमी की हैं. घटना के बाद स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने जर्जर दीवार के बारे में प्रेम सिंह को पहले ही अवगत कराया था, लेकिन उन्होंने दीवार की मरम्मत नहीं करवाई. इस मामले में पुलिस का कहना है कि मर्ग कम कर लिया गया. जांच की जा रही है. .

ये भी पढ़ें- गुना कुंभराज स्टेशन की बिल्डिंग गिरी, सुबह 5 बजे हुआ हादसा, बाल-बाल बचे यात्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: यहां पुलिस वाले ही खेल रहे थे जुआ, वीडियो सामने आने पर एसपी ने दी ऐसी सजा
एमपी में बड़ा हादसा! दीवार के मलबे में दब गए तीन मासूम,महिला समेत बच्चे की मौत
Mohan Yadav troubles increased army of guest teachers took to the streets in protest in Bhopal this was the reason
Next Article
Bhopal में अतिथि शिक्षकों का जंगी प्रदर्शन, सीएम हाउस घेरने जाते वक्त पुलिस से जमकर हुई झड़प
Close