विज्ञापन

Arif Aqueel की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, अंतिम विदाई देने के लिए लगा चाहने वालों का जमावड़ा

Arif Aqueel Passed Away: पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता आरिफ अकील को अंतिम विदाई देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. हजारों की संख्या में उनके चाहने वाले उनको अंतिम विदाई देने के लिए आए.

Arif Aqueel की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, अंतिम विदाई देने के लिए लगा चाहने वालों का जमावड़ा
Arif Aqueel Last Journey: आरिफ अकील की अंतिम विदाई में उमड़ा समर्थकों का हुजूम

Arif Aqueel Congress: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति में एक बड़ा और चर्चित नाम आज नहीं रहा.. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आरिफ अकील (Arif Aqueel) की 29 जुलाई की सुबह भोपाल (Bhopal) के एक निजी अस्पताल में निधन हो गई. घटना के बाद पूरा शहर गम में डूब गया. दोपहर के समय उनको अंतिम विदाई देने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े. लोगों के हुजूम को देखते हुए पुराने भोपाल के कई रास्ते आम जनता के लिए बंद कर दिए गए. 

2023 में हुई थी बड़ी सर्जरी

एमपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरिफ अकील को पिछले साल हार्ट में दिक्कत हुई थी. 2023 की शुरुआत में ही उनकी तबीयत बिगड़ी थी. डॉक्टरों की जांच में उनके हार्ट में ब्लॉकेज पाया गया था. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में हार्ट की सर्जरी हुई थी. सर्जरी के बाद उन्होंने खुद चुनाव नहीं लड़ा, बल्कि, बेटे आतिफ को पार्टी ने भोपाल उत्तर से उम्मीदवार बनाया तो वे पूरे समय जीप और व्हीलचेयर से वोट मांगने निकले थे. 

ये भी पढ़ें :- Arif Aqueel : नहीं रहे  ‘शेरे भोपाल', BJP के लिए अभी भी अभेद्य

यहां दी गई अंतिम विदाई

अकील के जनाजे के चलते भारी संख्या में लोग सड़कों पर उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे. बता दें कि बड़ा बाग कब्रस्तान में सुपर्द-ए-खाक किया गया. अकील के निवास सराय सिंकदरी से उनकी अंतिम यात्रा निकली. उनकी इस अंतिम यात्रा में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल रहे. 

ये भी पढ़ें :- मध्यप्रदेश के कई जिलों में इंटर्न डॉक्टर्स हड़ताल पर, मानदेय बढ़ाने की मांग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Arif Aqueel की अंतिम यात्रा में उमड़ी हजारों की भीड़, अंतिम विदाई देने के लिए लगा चाहने वालों का जमावड़ा
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close