विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..

Government School: मध्य प्रदेश के देवास जिले में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के सामने कई तरह की समस्याएं हैं. कहीं शिक्षक नहीं हैं, तो कहीं स्कूल में बैठने के लिए जगह भी नहीं है. कुछ ऐसा ही हाल है ग्राम बुराड़ा की शासकीय हाई स्कूल का.

Read Time: 2 mins
MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..
देवास की इस हाई स्कूल में शिक्षकों का आभाव, अधर में छात्रों का भविष्य.

MP News In Hindi:  मध्य प्रदेश के देवास जिले के खातेगांव विकासखंड के शिक्षा मंदिरों की हालात दयनीय है. कहीं स्कूल भवन नहीं है, तो कई विषयों के शिक्षक भी नहीं हैं. जिस वजह से स्कूल के छात्र अध्ययन से वंचित हो रहे हैं.उनका भविष्य अधर में लटका हुआ है. 

"हाई स्कूल की बिल्डिंग नहीं है"

परिजनों ने कहा कि खातेगांव विकासखंड के ग्राम बुराड़ा  की शासकीय हाई स्कूल में शिक्षकों के अभाव के चलते छात्र-छात्राएं परेशानियों का सामना कर रहे हैं. इनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. महत्वपूर्ण विषयों के अध्ययन से वंचित छात्र-छात्राएं शासकीय हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक मनोहर तिवारी से बात की. तिवारी ने इस दौरान मीडिया से कहा कि अभी हमारे स्कूल में 50 छात्र हैं. 20 बच्चे और आ जाएंगे. हाई स्कूल की बिल्डिंग नहीं है. जिसके चलते मिडिल स्कूल में कक्षाएं संचालित हो रही हैं.

 "एकड़ जमीन स्कूल को दान दी जा चुकी है"

प्रधानाध्यापक ने कहा कि भवन के लिए ग्राम वासियों के द्वारा एक एकड़ जमीन स्कूल को दान दी जा चुकी है. लेकिन अभी हाई स्कूल की बिल्डिंग बनने के लिए किसी प्रकार की  स्वीकृत नहीं हुई है. जिसके लिए हमने वरिष्ठ कार्यालय को सूचित किया हुआ है. भवन बन जाता है, तो बहुत अच्छी बात है.

ये भी पढ़ें- MP News: सड़क पर खड़ी बाइक को ये चोर गिरोह कर देता था गोल! आरोपी ऐसे फंस गए पुलिस के चंगुल में

स्कूल में गणित और इंग्लिश के शिक्षक नहीं

तिवारी ने कहा कि अभी हम मिडिल स्कूल में हाई स्कूल की क्लास लगा रहे हैं. जिसके चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं, हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं का कहना है हमारे स्कूल में गणित और इंग्लिश के शिक्षक नहीं होने के कारण हम शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. हाई स्कूल के शिक्षक का कहना है, अभी हमारे स्कूल में हिंदी और इंग्लिश के शिक्षक नहीं हैं. जिसके चलते हमने वरिष्ठ अधिकारियों को संज्ञान में दे दिया है. 

ये भी पढ़ें- Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;