विज्ञापन
Story ProgressBack

Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!

Vegetable prices increased in MP: मध्य प्रदेश में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. देवास में NDTV ने सब्जी मंडी में व्यापारियों और सब्जी के खरीददारों से बात की तो पता चला यहां मंडी में लहसुन 200 रुपये किलो की दर से बिक रहा है. वहीं टमाटर, प्याज, हरी मिर्च के दाम भी 100 रुपये के पार हैं.

Read Time: 2 mins
Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!
सब्जियों के दाम बढ़ने से बिगड़ा रसोई का बजट, देवास मंडी में टमाटर, प्याज, लहसुन के ये हैं दाम.

Madhya Pradesh Today News: मध्य प्रदेश में जहां एक ओर बारिश जारी है, वहीं दूसरी ओर सब्जी के भाव भी बढ़ते जा रहे हैं. सब्जी के बढ़े हुए दामों का असर आम लोगों की थाली में पड़ रहा है. सब्जी के महंगे दामों को लेकर एनडीटीवी ने देवास सब्जी मंडी में आम लोगों से बात की तो लोगों ने कहा कि सब्जियां काफी महंगी हो गई हैं. बढ़े हुए दामों से रसोई का बजट बिगड़ रहा है.

थालियों से कई सब्जियां गायब

देवास में महंगी हुई सब्जियों ने ग्रामीणों का महीने का बजट बिगाड़ दिया. सब्जी मंडी में सभी सब्जियां 100 रुपये किलो से अधिक दाम पर बिक रही हैं. सब्जी महंगी होने से घरों में थालियों से कई सब्जियां गायब नजर आ रही हैं. देवास में सब्जियों में पड़ने वाला धनिया भी इन दिनों 150 रुपये किलो के भाव से बिक रही है. इधर हरी मिर्ची ने भी जेब पर तगड़ा झटका दिया है. 

ये भी पढ़ें- Gwalior: इस मामले में जीवाजी विश्वविद्यालय को हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस, NSUI तीन बार दे चुकी थी ज्ञापन

लहसुन डालना किया बंद

हरी मिर्ची 120 से 130 रुपए प्रति किलो में बिक रही है. वहीं, सब्जी में टमाटर नहीं हो, तो स्वाद अधूरा रह जाता है. टमाटर 100 रुपये से 130 रुपये किलो तक के दामों में बिक रहा है. सब्जी में पड़ने वाला प्याज भी 80 से 100 रुपये किलो में बिक रहा है. लहसुन तो गृहणियों ने सब्जी में डालना ही बंद कर दिया है. क्योंकि लहसुन 200 रुपये किलो में बिक रहा है.कुल मिलाकर देखा जाए तो महंगी हुई सब्जियों ने रसोई का स्वाद और जायका दोनों बिगाड़ दिया है.

ये भी पढ़ें-  MP Monsoon: थोड़ी सी बारिश में जलमग्न हुआ श्योपुर, Kota जाने वाली हाइवे पर भरा पानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM College of Excellence: इंदौर से केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 55 जिलों में करेंगे शुभारंभ, जानिए क्यों खास हैं ये संस्थान
Inflation: एमपी में आसमान में पहुंचे सब्जियों के दाम, बिगड़ रहा रसोई बजट!
IMD weather forecast Meteorological Center Bhopal issued an alert of heavy rain and lightning in Madhya Pradesh, know how to protect yourself
Next Article
MP Weather News: भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट, कैसे करें खुद का बचाव
Close
;