विज्ञापन

घात लगाकर तेंदुए ने शिकार पर मारी छलांग, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव, बछड़ा और तेंदुआ दोनों की मौत!

Leopard Found Dead In Well: कुएं में तेंदुए और बछड़े की मौत का खुलासा तब हुआ जब कुएं से आ रही दुर्गन्ध के बाद कुएं के मालिक किसान ने कुएं की पड़ताल की, जिसमें शिकार बछड़ा और शिकारी तेंदुएं की लाश पानी में तैरती हुई नजर आई. किसान ने भागकर मामले की सूचना वन विभाग रेंजर की दी.

घात लगाकर तेंदुए ने शिकार पर मारी छलांग, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव, बछड़ा और तेंदुआ दोनों की मौत!
फाइल फोटो

Hunter Became Hunted: छत्तरपुर जिले में एक तेंदुआ द्वारा बछड़े के शिकार करना मंहगा पड़ गया, क्योंकि वह खुद शिकार हो गया और अपनी जान गंवा बैठा. घटना पीरा गांव की है, जहां बछड़े के शिकार के लिए घात लगाए बैठे तेंदुएं ने जैसे ही छलांग लगाया वह शिकार के पास बने कुएं में जा गिरा, जिससे बछड़े समेत उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई.

कुएं में तेंदुए और बछड़े की मौत का खुलासा तब हुआ जब कुएं से आ रही दुर्गन्ध के बाद कुएं के मालिक किसान ने कुएं की पड़ताल की, जिसमें शिकार बछड़ा और शिकारी तेंदुएं की लाश पानी में तैरती हुई नजर आई. किसान ने भागकर मामले की सूचना वन विभाग रेंजर की दी.

बछड़े को शिकार बनाने के चक्कर में गई तेंदुएं की जान

सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग कुएं से दोनों ही मृत जानवरों को बाहर निकाला. बड़ामलहरा रेंज आफिसर राजेन्द्र कुमार पस्तोर ने बताया कि गुलगंज के नजदीक पीरा गांव की सेंधखुरी बगाई हार में बछड़े का शिकार करने के चक्कर में तेंदुआ और बछड़ा दोनों कुएं में जा गिरे, जिससे दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई.

कुएं में मृत अवस्था में पानी ऊपर तैरते मिले तेंदुआ और बछड़ा

रेंज ऑफिसर ने बताया कि दोनों जानवरों के शव लगभग तीन दिन पुराने है. उन्होंने बताया कि कुंआ मालिक जमना उर्फ बच्चू शाम के वक्त अपने खेत में गया तो कुएं के पास से आ रही दुर्गन्ध के बाद उसने जब कुएं में झांका तो कुएं में तेंदुआ और बछड़ा दोनों मृत अवस्था में पानी ऊपर तैरते मिले.

बड़ामलहारा रेंज ऑफिसर राजेन्द्र कुमार पस्तोर ने बताया कि पन्ना रिजर्व टाइगर के वरिष्ठ अधिकारियों और चिकित्सक डा.गुप्ता के निर्देशन और निगरानी में तेंदुआ के शव का पोस्टमार्टम किया गया और उसके बाद उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

बछड़े के साथ खड़ी थी उसकी मां, बछड़े को बचाने के मिले निशान

किसान ने घर पहुंचकर मामले की जानकारी गुलगंज फॉरेस्ट को जानकारी दी और वन विभाग की सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में मृत बछड़े और तेंदुएं के शव को बाहर निकाला गया. रेंजर ने कहा कि बछड़े के साथ उसकी मां भी साथ रही होगी, क्योंकि गाय द्वारा बछड़े को बचाने को निशान भी देखे गए हैं.

ये भी पढ़ें-व्यापारी करते रहे गुहार, प्रशासन ने शॉपिंग कॉम्पलेक्स पर चलवा दिया बुलडोजर, बिना नोटिस कार्रवाई पर उठे सवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
घात लगाकर तेंदुए ने शिकार पर मारी छलांग, लेकिन उल्टा पड़ गया दांव, बछड़ा और तेंदुआ दोनों की मौत!
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close