विज्ञापन

खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश

Water Sports Development: मध्य प्रदेश के खेल मंत्री विश्वास सारंग ने वाटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में मध्य प्रदेश की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने जोर दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में वाटर स्पोर्टर्स की संभावनाओं को देखते हुए इसका विकास किया जाएगा.

खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश
फाइल फोटो

Water Sports in MP: मध्य प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग (Sports and Youth Welfare Minister Vishwas Sarang) ने वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की पहचान बनाने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि भोपाल (Bhopal) और मध्य प्रदेश में जहां से नर्मदा मां निकलती हैं, उन स्थानों पर वाटर स्पोर्ट्स के डेवलपमेंट (Development of Water Sports) के लिए बहुत कुछ किया जा सकता है. खेल मंत्री ने इस उद्देश्य से मंगलवार को वोट क्लब, खानूगांव और नीलम पार्क स्थित वाटर स्पोर्ट्स अकादमियों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान खेल मंत्री ने कोच और खिलाड़ियों से खेल सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की और सुविधाएं बढ़ाने के संबंध में चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

मध्य प्रदेश में वाटर स्पोर्ट्स का होगा विकास

खेल मंत्री सारंग ने कहा कि मध्य प्रदेश ने वाटर स्पोर्ट्स में बहुत अच्छा काम किया है. मध्य प्रदेश को वाटर स्पोर्ट्स में खिलाड़ियों की दक्षता और भोपाल की खूबसूरत वाटर स्पोर्ट्स बॉडीस के माध्यम से उच्च स्तर तक ला सकते हैं. मध्य प्रदेश में इसका और विकास करने की दिशा में प्रयासरत हैं, जिससे वाटर स्पोर्ट्स से जुड़े हुए सभी खेल मध्य प्रदेश में अच्छा स्थान प्राप्त कर सकें.

इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर होगा कार्य

विश्वास सारंग ने कहा कि आने वाले समय में हम एशियन चैंपियनशिप भी करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके साथ-साथ आगामी ओलंपिक में वाटर स्पोर्ट्स के कुछ खेल भोपाल और प्रदेश में आयोजित हो सके इसका प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर भी कार्य किया जाएगा.

खेलों के प्रति हो आकर्षण

खेल मंत्री ने कहा कि स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स भी खेलों के प्रति आकर्षित हों, इसके लिए भी प्रयास जारी है. जिससे प्रदेश और देश का नाम रौशन हो सके. खेलों के जरिए युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराकर मध्य प्रदेश देश में उच्च स्तर प्राप्त कर सके, इस दिशा में राज्य सरकार काम कर रही है.

यह भी पढ़ें - Online होगा MSME औद्योगिक इकाइयों के लिए प्रोत्साहन राशि का भुगतान, 490 से बढ़कर 699 करोड़ हुआ बजट

यह भी पढ़ें - देश की 22 क्षेत्रीय भाषाओं में 22 हजार पाठ्यपुस्तकें होंगी तैयार, जानें क्या है योजना ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मंदिर के सामने अय्याशी का खेल ! लोगों को पता चला तो किया ये काम... फिर आई पुलिस
खेल मंत्री विश्वास सारंग बोले-वाटर स्पोर्ट्स में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने की दिशा में है मध्य प्रदेश
175 years old tradition once again performe in Rewa, people presented Kajaliya to Maharaja...Know what is the reason behind
Next Article
Rewa: रीवा में 175 साल पुरानी परंपरा एक बार फिर धूमधाम से निभाई गई, जानिए क्या है इसके पीछे की मान्यता...
Close
;