विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

सिंगरौली: कंधे पर बैग, हाथों में जूते-चप्पल लेकर कीचड़ भरे रास्ते से स्कूल जाते हैं बच्चे

सिंगरौली मध्यप्रदेश के खजाने में राजस्व का योगदान देने के मामले में दूसरे नंबर पर है लेकिन यहां के कई इलाकों में लोगों को बुनियादी सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं हैं. जिला मुख्यालय से महज 90 किलोमीटर दूर देवसर जनपद के पापल ग्राम पंचायत की हालत इसकी गवाही देता है.

Read Time: 2 min
सिंगरौली: कंधे पर बैग, हाथों में जूते-चप्पल लेकर कीचड़ भरे रास्ते से स्कूल जाते हैं बच्चे

सिंगरौली मध्यप्रदेश के खजाने में राजस्व का योगदान देने के मामले में दूसरे नंबर पर है लेकिन यहां के कई इलाकों में लोगों को बुनियादी सुविधाएं तक उपलब्ध नहीं हैं. जिला मुख्यालय से महज 90 किलोमीटर दूर देवसर जनपद के पापल ग्राम पंचायत की हालत इसकी गवाही देता है. यहां गांव के मासूम बच्चे कीचड़ से भरी सड़क को पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं. इस दौरान कई बार वे चोटिल भी हो जाते हैं. बारिश के दिनों में आप कभी भी गांव चले जाइए. आपको बच्चे कंधे पर बैग और हाथ में जूते-चप्पल लिए कीचड़ भरे रास्ते से स्कूल जाते दिख जाएंगे. इन कीचड़ भरे रास्तों की गांव वालों ने कई बार कलेक्टर तक शिकायत की लेकिन उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला. 

खाट पर मरीजों को ले जाना पड़ता है अस्पताल

गांव वालों का कहना है कि इन रास्तों पर बाइक से निकल पाना भी बेहद मुश्किल है. थोड़ी सी बारिश होते ही पूरी सड़क तालाब में तब्दील हो जाती है.  वहीं, अक्सर छात्र गिरकर जख्मी हो जाते हैं और उनकी ड्रेस खराब हो जाती है, क्योंकि ये स्कूल में जाने के लिए यह मुख्य सड़क है. गांव में यदि कोई बीमार हो जाता है तो उसे खाट पर लेकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है. पापल गाँव के ग्रामीणों ने कई बार गाँव के प्रधान से लेकर जिला कलेक्टर तक को सड़क की समस्या को लेकर शिकायत की है. लेकिन अभी तक इस पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. हालांकि सिंगरौली के डीएम से जब NDTV ने बात की तो उन्होंने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में है और जल्द ही इस मामले में कोई ठोस फैसला लिया जाएगा. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close