विज्ञापन

एसआई को मिली दरिंदगी की सजा, एसपी ने थाने से हटाया, थाने में बेरहमी से की थी आदिवासी युवक की पिटाई

Trible Youth Beaten Up Case: आदिवासी युवक के साथ थाने में थानेदार द्वारा की गई दरिंदगी का मामला देखते ही देखते तूल पकड़ गया. आरोपी थानेदार के खिलाफ शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही करते हुए एसआई रिशी द्विवेदी को थाने से हटा दिया गया है. 

एसआई को मिली दरिंदगी की सजा, एसपी ने थाने से हटाया, थाने में बेरहमी से की थी आदिवासी युवक की पिटाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

सीधी जिले के अमिलिया थाना एसआई को एसपी ने आदिवासी युवक को बेहरमी से पीटने के मामले कार्रवाई करते हुए थाने से हटा दिया है. एसपी ने उक्त कार्रवाई मामले में मिली एक शिकायत के बाद किया. एसआई पर आरोप है कि उसने थाने एक आदिवासी युवक को क्रूरता से पीटा, जिसकी गवाही पीड़ित के शरीर पर पड़े नीले निशान दे रहे हैं. आदिवासी समाज  मामले में एसआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

आदिवासी युवक के साथ थाने में थानेदार द्वारा की गई दरिंदगी का मामला देखते ही देखते तूल पकड़ गया. आरोपी थानेदार के खिलाफ शिकायत के बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही करते हुए एसआई रिशी द्विवेदी को थाने से हटा दिया गया है. 

गौरतलब है सीधी जिले में आदिवासियों पर लगातार हमले की खबरें आती रहती है. कभी आदिवासियों के ऊपर पेशाब कर दिया जाता है तो कभी इतनी बेरहमी से पीटा जाता है. थाने में एसआई की निर्दयता का शिकार हुआ आदिवासी युवक अमिलिया थाना के कोदौरा निवासी है. पीड़ित की पहचान कन्हैयालाल कोल के रूप हुई है.

थाने के पीछे ले जाकर थानेदार ने पीड़ित युवक को निर्दयता से पीटा

थाने से हटाए गए एसआई रिशी द्विवेदी ने पीड़ित युवक पर खूब लाठियां बरसाई, जिससे कमर से नीचे का हिस्सा नीला पड़ गया है. पीड़ित को घुटने तक लाठियों में मारा गया है. युवक को थाने के पीछे ले जाकर तीन आरक्षकों ने पकड़ा था और बेरहम थानेदार पीड़ित युवक पर पीटता रहा, लेकिन उसकी चीख-पुकार सुनकर भी नहीं पसीजा.

पीड़ित आदिवासी युवक ने पुलिस अधीक्षक से की एसआई की शिकायत 

घटना के दूसरे दिन पीड़ित युवक पुलिस अधीक्षक डॉक्टर रविंद्र वर्मा सीधी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई गई. पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआई ऋषि द्विवेदी को थाने से हटा दिया और मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. हालांकि पीड़ित इससे संतुष्ट नहीं है और आरोपी एसआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

सीधी जिले में पेशाब कांड के बाद यह दूसरी घटना है जब आदिवासी युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. पेशाब कांड ने देश-विदेश में सीधी को शर्मसार किया था और अब यह मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है. पुलिस मामले में जांच पड़ताल की बात कही जा रही है, लेकिन जांच प्रक्रिया तक पीड़ित परिवार को इंतजार करना होगा.

युवक की बेहरम पिटाई की दुखी आदिवासी समाज हो रहा हो रहा लामबंद 

आदिवासी युवक के साथ पुलिस द्वारा की गई बर्बर मारपीट की घटना के बाद आदिवासी समाज में काफी आक्रोश है और वह लामबंद होने लगा है. पुलिस के अधिकारियों सहित भोपाल स्तर पर इसकी शिकायत की गई है और आने वाले दिनों में इस घटना को लेकर के जन आंदोलन भी हो सकता है.

पेशाब कांड के बाद आदिवासी युवक के साथ बर्बर पिटाई की दूसरी घटना

इससे पहले सीधी जिले में पेशाब कांड के बाद यह दूसरी घटना है जब आदिवासी युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.  पेशाब कांड ने देश-विदेश में सीधी को शर्मसार किया था और अब यह मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की बात कही जा रही है, लेकिन जांच प्रक्रिया तक पीड़ित परिवार को इंतजार करना होगा.

ये भी पढ़ें-Stone Pelting Case: मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, पुलिस थाने पर पथराव का मास्टरमाइंड था पत्थरबाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
एसआई को मिली दरिंदगी की सजा, एसपी ने थाने से हटाया, थाने में बेरहमी से की थी आदिवासी युवक की पिटाई
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close