विज्ञापन

Chhatarpur Stone Pelting Case: मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, थाने पर पथराव का मास्टरमाइंड था पत्थरबाज

Stone Pelting Mastermind Arrested:कथित विवादित टिप्पणी को लेकर कोतवाली थाने पर जमा 500 से अधिक लोगों की भीड़ ने नारेबाजी के बाद थाने पर पथराव शुरू कर दिया था, जिसमें थानाधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वारदात का मास्टरमांइड कहे जा रहे फरार हाजी शहजाद अली की सूचना के लिए पुलिस ने उसके सिर पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

Chhatarpur Stone Pelting Case: मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, थाने पर पथराव का मास्टरमाइंड था पत्थरबाज
फाइल फोटो

Mastermind Arrested: छतरपुर कोतवाली थाने में पथराव का मास्टर मांइंड और मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया. थाने में हमले के बाद से फरार चल रहे मुख्य आरोपी को हिरासत में लेने के लिए छतरपुर पुलिस लगातार दबिश डाल रही थी, लेकिन आरोपी नहीं मिला. आरोपी के विदेश भागने की आशंका के चलते पुलिस ने लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया था.

कथित विवादित टिप्पणी को लेकर कोतवाली थाने पर जमा 500 से अधिक लोगों की भीड़ ने नारेबाजी के बाद थाने पर पथराव शुरू कर दिया था, जिसमें थानाधिकारी समेत 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वारदात का मास्टरमांइड कहे जा रहे फरार हाजी शहजाद अली की सूचना के लिए पुलिस ने उसके सिर पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था.

थाने में पत्थरबाजी का मास्टरमांइड हाजी शहजाद पर पुलिस ने रखा इनाम

उल्लेखनीय है थाने में पत्थरबाजी की वारदात का मास्टरमांइड कहे जा रहे फरार हाजी शहजाद अली की सूचना के लिए पुलिस ने उसके सिर पर 10 हजार का इनाम भी घोषित किया था. इससे पहले छतरपुर जिला प्रशासन ने आरोपी हाजी शहजाद अली के अवैध 10 करोड़ रुपए वाले बंगले को ढहा दिया था.

थाने पर 500 लोगों की भीड़ के साथ पहुंचे आरोपी ने थाने पर कर दिया पथराव

अंजुमन इस्लामिया कमेटी का पूर्व सदर और कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष मुख्य आरोपी हाजी शहजाद के खिलाफ  कोतवाली थाने में किए गए पथराव मामले में FIR दर्ज हुई है. आरोप है कि हाजी शहजाद अली 500 लोगों के साथ थाने पर पहुंचकर पत्थरबाजी को अंजाम दिया.

क्या है पूरा मामला?

महाराष्ट्र के महंत रामगिरी महाराज ने धर्म विशेष पर कथित रूप से विवादित टिप्पणी की थी. जिसके बाद समुदाय के लोग कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराना चाहते थे, लेकिन सैंकड़ों की संख्या में जमा भीड़ थाने के बाहर नारेबाजी करने लगी. मामले को बिगड़ता देख पुलिस ने बीच-बचाव किया, लेकिन भीड़ ने पथराव कर दिया. 

कोतवाली थाने में पत्थरबाजी मामले में छतरपुर पुलिस अब  37 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं, जबकि 27 लोगोंं को जेल भेज चुकी है. वहीं, मामले में आरोपियों में से 6 पर जिला बदर की कार्रवाई की गई है. वारदात के बाद फरार चल रहा मुख्य आरोपी और जिला कांग्रेस कमेटी का पूर्व उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली को पुलिस आज दबोचने में कामयाब हुई

कैसे पकड़ा गया मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली?

कहा जा रहा है कि थाने पर पत्थरबाजी मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी शहजाद अली सरेंडर करने जा रहा था, लेकिन छतरपुर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे कोर्ट के सामने हिरासत में ले लिया. सूत्र की मानें तो आरोपी गुपचुप तरीके से कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को मिली और घेराबंदी कर जिला अदालत के बाहर से दबोच लिया.

मामले में अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं 37 आरोपी, 27 जेल भेज गए

कोतवाली थाने में पत्थरबाजी मामले में छतरपुर पुलिस अब  37 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं, जबकि 27 लोगोंं को जेल भेज चुकी है. वहीं, मामले में आरोपियों में से 6 पर जिला बदर की कार्रवाई की गई है. वारदात के बाद फरार चल रहा मुख्य आरोपी और जिला कांग्रेस कमेटी का पूर्व उपाध्यक्ष हाजी शहजाद अली को पुलिस आज दबोचने में कामयाब हुई.

ये भी पढ़ें-Lookout Circular: विदेश भाग सकता है फरार मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली? पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
Chhatarpur Stone Pelting Case: मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली गिरफ्तार, थाने पर पथराव का मास्टरमाइंड था पत्थरबाज
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close