विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

आचार संहिता लागू होने से पहले शिवराज ने की अहम बैठक, अधिकारियों से कहा- विकास कार्य न रूके

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने सभी मंत्रियों, प्रमुख सचिवों और अधिकारियों के साथ बैठक की.

Read Time: 3 min
आचार संहिता लागू होने से पहले शिवराज ने की अहम बैठक, अधिकारियों से कहा- विकास कार्य न रूके

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में आचार संहिता लगने से पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अपने सभी मंत्रियों, प्रमुख सचिवों और अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें CM ने पौने चार साल की उपलब्धियों पर मंत्रियों और अधिकारियों की मेहनत को सराहा और उन्हें धन्यवाद दिया. लाड़ली बहना योजना सहित कई जन कल्याणकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए पूरी टीम को बधाई दी. CM ने कहा कि आचार संहिता में गरीब कल्याण की योजनाओं के अमल में कोई ढिलाई न हो. इसके लिए अधिकारी अभी से तैयारी पूरी रखें. 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि बीता 3 साल 9 महीने का वक्त बेहद कठिन था. कोरोना संकट से उबरने के लिए हमें धन की आवश्यकता थी. इसके अलावा पिछली सरकार के द्वारा बंद की गई योजनाओं को फिर से शुरू करना था.

CM ने कहा जब हम सरकार में आए थे तो कोरोना की वजह से हर तरफ डर-परेशानी के अलावा निराशा का वातावरण था. इसके बावजूद हमने बिजली,सड़क और पानी जैसे कार्यों को लेकर कोई समझौता  नहीं किया. हमने न सिर्फ उन्हें चालू रखा बल्कि उन पर होने वाले खर्च को भी बढ़ाया है.

जो कि 56 हजार करोड़ के रिकॉर्ड लेवल तक पहुंच गया है. CM ने बताया कि सरकार की परिसंपत्तियों के प्रभावी प्रबंधन के लिए देश में पहली बार हमने एक अलग विभाग बनाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हुआ कि जब हमारी सरकार बनी तो सारे विभाग मुख्यमंत्री के ही पास थे. पहले एक मंत्री था फिर पंच परमेश्वर आए. कोरोना के दौरान हमने 374 से ज्यादा बैठकें की. सभी विभागों ने कंधे से कंधा मिलाकर काम किया. अक्सर हमने रात 2-3 बजे तक बैठकें की. ऑक्सीजन और दवाओं का इंतजाम कराया. इस दौरान किसी अधिकारी ने छुट्टी नहीं ली. मुख्यमंत्री ने इस सहयोग और टीम वर्क के लिए अधिकारियों का आभाग जताया. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close