विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

शिवपुरी में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस को गिरोह के सरगना की तलाश

शिवपुरी पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. ताजा खबर के मुताबिक, पुलिस ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस को आरोपियों के पास से 13 अवैध हथियार और कई जिंदा कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल हुई है.

Read Time: 4 min
शिवपुरी में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद, पुलिस को गिरोह के सरगना की तलाश
पुलिस की गिरफ्त में अवैध हथियारों के तस्कर

शिवपुरी पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. ताजा खबर के मुताबिक, पुलिस ने अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस को आरोपियों के पास से 13 अवैध हथियार और कई जिंदा कारतूस बरामद करने में सफलता हासिल हुई है. पुलिस का मानना है कि चुनाव से पहले हथियारों का यह जखीरा पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है और लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर रही है. इसी कड़ी में पुलिस ने आज इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इनके तार किसी बड़े गिरोह के साथ जुड़े हो सकते हैं जो चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के मंसूबों से हथियारों की सप्लाई करता है. 

पुलिस ने दी मामले की जानकारी 

मिली जानकारी के मुताबिक, थाना प्रभारी कोतवाली विनय यादव को मुखबिर की तरफ से सूचना मिली कि कुछ अंतर्राज्यीय (Inter State) हथियार तस्कर रातौर चौराहे पर खड़े हैं जो अवैध हथियारों की तस्करी करने की फिराक मे हैं. सूचना पर काम करते हुए पुलिस ने एक दस्ता बनाकर मुखबिर के बताए स्थान रातौर चौराहे पर नाकाबंदी की. वहीं पुलिस को आता देख आरोपी भागने लगे. जिसके बाद पुलिस ने हमराह फोर्स की मदद से घेराबंदी कर भागते हुए आरोपियों को पकड़ा और उनकी तलाशी ली. पुलिस की तलाशी में आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए गए. 

Latest and Breaking News on NDTV

अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

पुलिस को 6- पिस्टल 315 बोर के, 6-देसी कट्टे, 1-रिवाल्वर, 22-राउंड 315 बोर और 2- राउंड रिवॉलवर के बरामद हुए हैं. इसी के साथ पुलिस ने  कल 13 हथियारों के साथ जिंदा 26 कारतूस बरामद करने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने तस्करों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. अब तक की पूछताछ में आरोपियों से पता चला है कि जिला बुरहानपुर से अवैध हथियारों को खरीदा जाता है. साथ ही पुलिस इस कोशिश में हैं कि अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सरगना का जल्द से जल्द पता चल सके व उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जा सके. 

बुरहानपुर से लाए थे हथियार

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह बुरहानपुर से अवैध हथियार लेकर के आए थे और उन्हें शिवपुरी में यह हथियार सप्लाई करने थे. इस बारे में जब आरोपियों से और पूछताछ की गई तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह किया और बातें बनाई. पुलिस अभी भी इनसे लगातार पूछताछ कर रही है और पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से बहुत अहम जानकारी मिलेगी. आने वाले विधानसभा को देखते हुए पुलिस इस कड़ी में भी आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि कहीं यह अवैध हथियार चुनाव के सिलसिले में तो जिले में जमा नहीं किया जा रहे हालांकि पुलिस को अभी आरोपियों ने कुछ नहीं बताया है. वहीं पुलिस को उम्मीद है कि इसके पीछे बड़े अवैध हथियार तस्कर या फिर पूरे सिंडिकेट की संभावना है.

यह भी पढ़ें : आईब्रो हैं बहुत हल्की तो घर में मौजूद यह हरे रंग की चीज लगाना शुरू कर दें, कुछ ही दिनों में हो जाएंगी घनी Eyebrows

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close