विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

सिवनी : CM शिवराज ने किया वादा पूरा...आदिवासी महिला को मिलेगा आशियाना, मकान का निर्माण कार्य शुरू

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी महिला सोमवती कुडापे को घर देने का वादा किया था. अब सीएम द्वारा दिए गए ढाई लाख रुपये से ललमटिया इलाके में मकान निर्माण का कार्य शुरू हो गया है.

Read Time: 3 mins
सिवनी :  CM शिवराज ने किया वादा पूरा...आदिवासी महिला को मिलेगा आशियाना, मकान का निर्माण कार्य शुरू
सीएम शिवराज ने अम्मा का गले से लगा लिया
सिवनी:

कभी-कभी राजनीतिक पार्टी का विरोध करना भी किसी लाचार बेसहारा के लिए वरदान साबित हो जाता है. ऐसा ही मामला सिवनी से सामने आया है. दरअसल, 19 जुलाई को जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विकास पर्व के दौरान सिवनी पहुंचे थे, उस दौरान आदिवासी महिला के झोपड़ी को त्रिपाल से कवर करने के लिए कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध कर रही थी. हालांकि, रोड शो के दौरान सीएम ने महिला को घर देने का वादा किया था, जिसका अब निर्माण कार्य शुरू हो गया है.

त्रिपाल से कवर कर दी गई थी महिला की झोपड़ी

मठ तलाब के पास झोपड़ी बनाकर रह रही आदिवासी महिला सोमवती कुडापे की झोपड़ी को रोड शो के दौरान प्रशासन ने हरे त्रिपाल से कवर कर दिया था, ताकि सीएम को यह झोपड़ी नहीं दिखे. हालांकि जब ये बात कांग्रेस तक पहुंची तो कांग्रेस नेता वहां पहुंचे और सरकार के खिलाफ विरोध-प्रर्दशन करने लगे. वहीं, कांग्रेस के विरोध के बाद कवर हटा दिया गया था.

रोड शो के दौरान सीएम ने घर देने का किया था वादा

रोड शो के दौरान इसकी जानकारी जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मिली तो वो इस बुजुर्ग महिला सोनवती के झोपड़ी के सामने पहुंचे और खुद नीचे उतर कर महिला को गले से लगा लिया. इतना ही नहीं सीएम ने झोपड़ी को देखकर वादा किया था कि अम्मा तुम्हारे लिए मकान की व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान सीएम कलेक्टर को बुलाकर आदेश भी दिया था कि उन्हें पट्टा और फिर मकान स्वीकृत किया जाए. इस दौरान मुख्यमंत्री ने ढाई लाख रुपये का चेक जिला अध्यक्ष आलोक दुबे को दिया गया जो फिर आदिवासी महिला को दिया गया था.

मकान निर्माण का कार्य शुरू

एनडीटीवी की टीम जब आदिवासी महिला सोमवती कुडापे के पास पहुंची तो उन्होंने बताया कि ढाई लाख रुपये से ललमटिया इलाके में मकान निर्माण का कार्य शुरू हो गया है जो जगह प्रशासनिक लोगों के द्वारा चिन्हित की गई थी. हालांकि उस जगह का अब तक सोमवती के नाम पर पट्टा जारी नहीं किया गया है.

बता दें कि अपने इस आशियाने से आदिवासी महिला काफी खुश है. इस दौरान सोमवती कांग्रेस और मीडिया का भी आभार व्यक्त की. सोमवती ने कहा कि यदि यह बात हाईलाइट नहीं होती तो मेरा आशियाना नहीं बस पाता और मैं 20-25 सालों से जिस टपरे में रह रही थी आगे भी उसी टपरे में ही रहती.

ये भी पढ़े: ''आरोपियों का घर तोड़ो, फिर करेंगे अंतिम संस्कार''...युवक की हत्या पर सागर में बवाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Madhya Pradesh: सायबर तहसील से जन हितैषी बन रहीं रेवेन्यू विभाग की सेवाएं, 72 हजार से अधिक मामले को सुलझाया
सिवनी :  CM शिवराज ने किया वादा पूरा...आदिवासी महिला को मिलेगा आशियाना, मकान का निर्माण कार्य शुरू
Pusa Institute Mango Festival Sundarja mango of Rewa, Madhya Pradesh will smell good in Delhi, know what is the specialty of this fruit with GI tag
Next Article
Pusa Institute Mango Festival: दिल्ली में महकेगा रीवा का सुंदरजा, GI Tag वाला यह आम है खास
Close
;