विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

सीहोर में निकली 11 किलोमीटर लंबी कांवड़ यात्रा, देश के कई इलाको से पहुंचे श्रद्धालु

अधिक मास की आमवस्या और सावन के मिलन के चलते सीहोर में विशाल कांवड़ यात्रा निकाली गई है. 11 किमी लंबी यह कावड़ यात्रा शहर की सीवन नदी से निकल कर कुबरेश्वर धाम पहुंची.

Read Time: 3 min
सीहोर में निकली 11 किलोमीटर लंबी कांवड़ यात्रा, देश के कई इलाको से पहुंचे श्रद्धालु
देश से पहुंचे लाखों श्रद्धालु.
सीहोर:

सावन के महीने में मध्य प्रदेश के सीहोर 11 किलोमीटर तक सुबह से ही कावड़ यात्रा निकाली गई. जिसमें देश कई हिस्सों से आए कावड़ यात्री शामिल हुए. पूरा शहर शिव की भक्ति व भगवा रंग में नजर आया.

suicq6p8

11 किलोमीटर तक कावड़ यात्रा निकाली गई है.

11 किलोमीटर कावड़ यात्रा शुरू होते ही कावड़ियों से शहर के रास्ते व सीवन तट पर कावड़िया ही कावड़िया नजर आए. वहीं श्रद्धालु डीजे की धुन पर नाचते-गाते व बम बम भोले, जय शंभू के साथ थिरकते भी नजर आए.

कावड़ यात्रा में भक्ति का उमड़ा सैलाब 

बता दें कि पंडित प्रदीप मिश्रा ने इस कांवड़ यात्रा निकालने का आह्वान किया था. उन्होंने कहा था कि अधिक मास की अमावस्या और सावन का जो मिलन हुआ है जो काफी दिव्य योग है. वहीं उनके बुलावे पर कांवड़ यात्रा के लिए शिव भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा है.

8npdkh7o

श्रद्धालुओं के कर रहे हैं स्वागत.

इतना ही नहीं शिव भक्तों में कावड़ यात्रा को लेकर इतना उत्साह है कि दो दिन पूर्व ही कुबेरेश्वरधाम पर हजारों की संख्या में देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालुओं ने डेरा डाल लिया. वहीं कुबेरेश्वधाम पर आने वालों के कारण रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड सहित अन्य स्थानों पर भीड़-भाड़ नजर आ रही है.

l877c9c8

कुबेरेश्वरधाम पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने डाला डेरा

हेलीकॉप्टर से कावड़ यात्रियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया

बता दें कि कांवड़ मार्ग पर जगह-जगह सेवा शिविर लगाए गए हैं. जगह-जगह श्रद्धालुओं का लोगों ने स्वागत किया. इस दौरान हेलीकॉप्टर से कावड़ यात्रियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत भी किया गया. वहीं कावड़ यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में पंडित प्रदीप मिश्रा यात्रियों के साथ शामिल हुए. पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि शिव पुराण के अनुसार, श्रावण के महीने में भगवान शिव और माता पार्वती पृथ्वी पर निवास करते हैं. इसलिए इस मास में पूजा करने से धन-धान्य की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही अधिक अमावस्या तिथि पडऩे के कारण पितरों का भी आशीर्वाद मिलता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close