विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

राहुल के बयान पर सिंधिया ने किया पलटवार, कहा- छोटी मानसिकता के चलते विदेश में भारतमाता की हुई आलोचना

सिंधिया ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने संकीर्ण मानसिकता के कारण एक बार फिर विदेश में भारत माता की आलोचना की है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर बड़ी करने की नहीं, बल्कि दूसरों की लकीर छोटी करने की होती है.

Read Time: 3 min
राहुल के बयान पर सिंधिया ने किया पलटवार, कहा- छोटी मानसिकता के चलते विदेश में भारतमाता की हुई आलोचना
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर बड़ी करने की नहीं, बल्कि दूसरों की लकीर छोटी करने की होती है. (फाइल फोटो)
इंदौर:

भारत बनाम इंडिया विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है. एक ओर जहां पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने यूरोप दौरे पर भारत बनाम इंडिया विवाद और अन्य विषयों पर केंद्र सरकार के खिलाफ हमला किया. तो वहीं अब केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर पटलवार किया है. इंदौर में सोमवार को सिंधिया से राहुल गांधी के बयानों पर प्रतिक्रिया मांगी गई. जिस पर सिंधिया ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने संकीर्ण मानसिकता के कारण एक बार फिर विदेश में भारत माता की आलोचना की है. भारत एक सितारे के रूप में विश्व पटल पर उभर रहा है, तो कुछ दलों को बेचैनी का अनुभव हो रहा है. कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर बड़ी करने की नहीं, बल्कि दूसरों की लकीर छोटी करने की होती है.

ये भी पढ़ें - भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर कांग्रेस मध्य प्रदेश में निकालेगी जनआक्रोश यात्रा

G20 की सफलता से हो रही है जलन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जी20 शिखर सम्मेलन का ऐतिहासिक रूप से सफल आयोजन किया और सम्मेलन के दौरान सर्वसम्मति से स्वीकार किए गए दिल्ली घोषणापत्र में दुनियाभर के सामने मौजूद चुनौतियों से निपटने का खाका तैयार किया है. छोटी मानसिकता के कुछ दलों को भारत में जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की सफलता से जलन हुई है. इस मानसिकता के कारण विदेश जाकर एक बार फिर भारत माता की आलोचना की गई है. उन्होंने कहा कि देश की जनता ऐसी नकारात्मक शक्तियों को अच्छी तरह जान चुकी है और उन्हें आने वाले लोकसभा चुनावों में लगातार तीसरी बार सबक सिखाएगी.

सिंधिया ने कमलनाथ के बयान पर भी दिया जवाब

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव के लिए अपना अभियान सीधे दिल्ली से संचालित कर रही है, क्योंकि उसे राज्य में अपने नेतृत्व और संगठन पर विश्वास नहीं है. कमलनाथ के इस बयान का जवाब देते हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली कमांड कल्चर को पूरे देश में अपने पार्टी संगठन में दशकों से व्यापक रूप से लागू कर रही है और इस दल ने राज्यों में उभरते नेतृत्व को कुचलने के लिए केंद्रीकृत व्यवस्था बना रखी है. आज इस दल कांग्रेस के नेता जनता के दिलों को जीतने वाली बीजेपी को उपदेश दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें - चंद्रयान, सूर्ययान के बाद अब समुद्रयान की बारी... अगले साल पानी में उतरेगा सबमर्सिबल 'मत्स्य'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close