विज्ञापन

MP के इस डॉक्टर ने अजीबोगरीब अंदाज में लिखी दवाएं, पर्चा देख कर हर कोई हो गया हैरान

MP News: मध्य प्रदेश  के सतना जिले के सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर ने मरीज के लिए दवा ऐसे अंदाज में लिख दी जिसे देखकर हर कोई हैरान है. 

MP के इस डॉक्टर ने अजीबोगरीब अंदाज में लिखी दवाएं, पर्चा देख कर हर कोई हो गया हैरान

Madhya Pradesh News: आमतौर पर सभी डॉक्टर मरीज को देखकर उन्हें दवाइयां प्रिसक्राइब करते हैं. पर्चे में लिखकर देते हैं ताकि मरीज फार्मासिस्ट के पास जाए और वह दवाइयां ले सकें. फार्मासिस्ट पर्चे में लिखी दवाओं को पढ़कर दवाएं दे देता है. लेकिन सतना जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नागौद के डॉक्टर का लिखा एक पर्चा जमकर वायरल हो रहा है. पर्चा में किस दवा का नाम लिखा है यह पढ़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है.

ये है मामला

बताया जा रहा है कि  पर्चा लिखने वाले डॉक्टर का नाम अमित सोनी है. जो की नागौद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ हैं. पर्चे के अनुसार अरविंद कुमार सेन नाम का व्यक्ति डॉक्टर को दिखाने के लिए अस्पताल गया था. ओपीडी में पर्चा बनवाने के बाद वह डॉक्टर अमित सोनी के पास गया जिन्होंने पर्चा कुछ अंदाज में लिखा कि उसे पढ़ना किसी के बस की बात नहीं है. शायद पर्चे को देखकर स्वयं डॉक्टर साहब भी नहीं बता पाएंगे कि आखिर कौन सी दवा लिखी गई? 

डॉक्टर के लिखे गए पर्चे को लेकर मरीज अब तक सैकड़ों मेडिकल स्टोर के चक्कर लगा चुका है लेकिन कोई ऐसा फार्मासिस्ट नहीं मिला जो इस पर्चे में लिखी दवा को दे सके. डॉक्टर का यह अनोखा और अजीबोगरीब पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पर्चे को लेकर क्या है चर्चा 

सरकारी अस्पताल की डॉक्टर ने ओपीडी पर्ची में इस प्रकार से दवाइयां क्यों लिखी? कि कोई उसे पढ़ ना पाए। इस पर कहा जा रहा है कि डॉक्टर अमित सोनी ने मरीज को अपनी प्राइवेट क्लीनिक में बुलाया था. मरीज अरविंद कुमार सेन निवासी रहिकवारा के पास पैसे नहीं थे. क्लीनिक में जाने से मना कर दिया. शरीर के दर्द से पीड़ित अरविंद की बातें सुनकर डॉक्टर भड़क गए और उन्होंने कुछ इस अंदाज में पर्चा लिख दिया जिसको पढ़ पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन लग रहा है. 

ये भी पढ़ें डॉमिनोज हांडी भोज की फंस गई लिफ्ट, 5 लोग फंसे रहे, ऐसे किया गया रेस्क्यू

क्या एक्शन लेगा स्वास्थ्य विभाग ?

नागौद अस्पताल के डॉक्टर अमित सोनी का यह कृत्य देखने के बाद सभी हैरान हैं. सोशल मीडिया पर तमाम लोग इस डॉक्टर की ट्रोलिंग कर रहे हैं. आम लोग यह मांग कर रहे हैं कि डॉक्टर के इस प्रकार से पर्चा लिखने की वजह स्पष्ट हो।साथ ही उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाए ताकि भविष्य में कोई इस प्रकार की हरकत करने से बाज आए.

ये भी पढ़ें MP : एक शिक्षक ऐसी भी ! कैंसर से लड़ते हुए भी नहीं छोड़ा काम, मात देकर बनी मिसाल और कही ये बात 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: पूरी जिंदगी बच्चों  को पढ़ाया, अब मौत के बाद भी उनके शरीर से पढ़ेंगे बच्चे
MP के इस डॉक्टर ने अजीबोगरीब अंदाज में लिखी दवाएं, पर्चा देख कर हर कोई हो गया हैरान
Soybean Farmers Big news for Farmers of Madhya Pradesh, Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chouhan gave permission to purchase soybean at MSP
Next Article
Soybean Farmers के लिए बड़ी खबर, केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MSP पर खरीदी की दी अनुमति
Close