विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2023

विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची, देखिए लिस्ट

BJP के 39 सीटों पर उम्मीदवार के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी पहली ऐसी राजनीतिक दल है, जिसने अपने उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से क़रीब 2-3 महीने पहले कर दी है.

विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची, देखिए लिस्ट

एक ओर जहां BJP और कांग्रेस चुनावी तैयारियों में तेज़ी से जुटी हुई है तो वहीं समाजवादी पार्टी भी इस तैयारी में पीछे नहीं है. उत्तर प्रदेश से सटी हुई चार सीटों पर समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. BJP के 39 सीटों पर उम्मीदवार के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी पहली ऐसी राजनीतिक दल है, जिसने अपने उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव से क़रीब 2-3 महीने पहले कर दी है. हालांकि बहुजन समाज पार्टी भी अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. लेकिन समाजवादी पार्टी ने ख़ास तौर पर निवाड़ी छतरपुर दतिया और भेंट ज़िलों से इसकी शुरुआत की.

निवाड़ी विधानसभा सीट (46) से पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव, छतरपुर के राजनगर (50) से बृजगोपाल पटेल उर्फ बबलू पटेल, दतिया की भांडेर (21) विधानसभा सीट से रिटायर्ड जिला जज आरडी राहुल (अहिरवार) और भिंड की मेहगांव विधानसभा सीट से बृजकिशोर सिंह गुर्जर को प्रत्याशी बनाया गया.

निवाड़ी विधानसभा से समाजवादी पार्टी की ओर से मीरा दीपक यादव होगी प्रत्याशी. मीरा यादव 2008 से 2013 तक एक पंचवर्षीय पूर्व में इस विधानसभा से विधायक रह चुकी है, तब क़रीब 14 हज़ार वोटों से जीत दर्ज की थी.   समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशी मीरा दीपक यादव को निवाड़ी विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया है. उनके पति दीप नारायण यादव उत्तर प्रदेश की गरौठा से विधायक रह चुके हैं और अखिलेश यादव के बेहद करीबियों में से एक हैं.

फ़िलहाल समाजवादी पार्टी को अपनी ज़मीन मज़बूत करने के लिए काफ़ी चेहरों पर मंथन करना पड़ेगा क्योंकि जिस तरीक़े से BJP कांग्रेस तैयारियों में जुटी है दोनों ही पार्टियां नहीं  की कोई थर्ड फ़्रंट  आकर वोटों का बँटवारा कर सके हालाँकि आम आदमी पार्टी भी कहीं न कहीं इसी कोशिश में जुटी हुई है थर्ड फ़्रंट के तौर पर ज़मीन तलाशने के लिए समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी में टक्कर देखी जा सकेंगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए
विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली सूची, देखिए लिस्ट
Chhatarpur police arrested three accused in assault video case
Next Article
छतरपुर में दो युवकों को पीटने का वीडियो वायरल करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, बहुत संगीन हैं इनके गुनाह
Close