विज्ञापन
Story ProgressBack

लुटेरी दुल्हन ! शादी के बाद दूल्हे से करती थी ये ज़िद, बात मनवाकर हो जाती थी गायब

MP के दमोह में लुटेरी दुल्हन गिरोह पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. लुटेरी दुल्हन एक हफ्ते में दो शादियां करके दूल्हे राजा को चकमा देती थी. भागने से पहले दूल्हे से एक अनोखी ज़िद करती थी. इसके बाद दुल्हन चकमा देकर गायब हो जाती थी.

Read Time: 3 mins
लुटेरी दुल्हन ! शादी के बाद दूल्हे से करती थी ये ज़िद, बात मनवाकर हो जाती थी गायब
लुटेरी दुल्हन ! शादी के बाद दूल्हे से करती थी ये ज़िद, बात मनवाकर हो जाती थी गायब

Wedding Fraud : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के दमोह (Damoh) जिले से लुटेरी दुल्हन को लेकर बड़ी खबर है. ज़िले की हटा पुलिस (Police) ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो शादी के बाद दूल्हे को लूटने का काम करते थे. इस गिरोह के 5 सदस्यों पर FIR दर्ज करते हुए पुलिस ने गिरफ्तारी शुरू कर दी है. दरअसल, इस गिरोह में एक शातिर महिला समेत 4 युवक शामिल थे. गिरोह की दुल्हन नाम बदल कर हफ्ते में दो-दो शादियां करती थीं... फिर भागने से पहले पूरे गहने पहनने की जिद्द करती थी. इसके बाद तमाम जेवर और नकदी लेकर रफूचक्कर हो जाती थी.

पैसे और गहने लेकर हो जाती थी फरार

शुरुआती जांच में दमोह पुलिस को हफ्ते भर में दो शादी के प्रमाण मिले हैं. जिसमे आरोपों दुल्हन आधार कार्ड और कागजों में नाम बदलकर ये फ्रॉड करती थी. जिसके बाद पुलिस की टीम ने इस लुटेरी दुल्हन के गिरोह के 5 सदस्यों पर मामला दर्जकर शिकंजा कसा है. आरोपी महिला शादी के पहले अपने साथियों के जरिए दूल्हे से मोटी रकम ऐंठ लेती थी, फिर शादी के बाद दूल्हे के घर से नकदी जेवर और जो कुछ भी हाथ लगता लूटकर फरार हो जाती थी.

सिर्फ रईस लोगों को बनाती थी शिकार

भोली सूरत वाली इस लुटेरी दुल्हन ने दमोह में 15 मई को कंचन यादव बनकर सगोनी के नीरज अग्रवाल से शादी की थी. फिर 20 मई को हटा में रेखा तिवारी बनकर मनोज नेमा से विवाह रचाया. लुटेरी दुल्हन का गिरोह उन अमीरों को अपना शिकार बनाते हैं, जिन्हें ढलती उम्र के बाद भी दुल्हन नसीब नहीं होती.

सुहाग रात पर करती थी ये जिद

गिरोह इन्हे फोटो के साथ रिश्ता बताकर शादी की बात करता था... और फिर मजबूरियां गिनाकर मोटी रकम ऐंठ लेता है. इसके बाद दुल्हन लाकर फर्जी कागजात के जरिए शादी कराकर लाख-दो लाख रुपये वसूल लेता था. दुल्हा खुशी से खुश होकर वैवाहिक जीवन के सपने सजोने लगता था. सुहाग रात में वह सारे जेवर पहनने की जिद करती थी. फिर कहती थी कि अचानक देर रात को एक फोन आया है और बस लुटेरी दुल्हन अपना काम करके रफू चक्कर हो जाती थी.

ये भी पढ़ें -MP News: खंडवा में पानी को लेकर रार, ED और CBI जांच की उठी मांग

कैसे हुआ घटना का खुलासा ?

दरअसल, फरियादी मनोज नेमा ने दुल्हन के भाई की मौत की झूठी खबर पर भी जब भागने का मौका नहीं दिया तो वह बिफर पड़ी, फिर शक की बुनियाद पर जब पुलिस को खबर की तो मामला सुर्खियों में आया. तो लुट चुके कई दूल्हे सामने आ गए.दमोह पुलिस ने गिरोह के सरगना जबलपुर के मोहित सोनी को गिरफ्त में लिया है. जिसके बाद लुटेरी दुल्हन और उसके गिरोह का पर्दाफाश हो गया. हटा पुलिस ने पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है. लुटेरी दुल्हन सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- MP News: दलित दूल्हे को बग्घी से उतार कर पीटने के मामले ने पकड़ा तूल, एसपी दफ्तर के बाहर जमे समाज के लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रचंड गर्मी में बारिश की फुहार! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ ने ली राहत की सांस...
लुटेरी दुल्हन ! शादी के बाद दूल्हे से करती थी ये ज़िद, बात मनवाकर हो जाती थी गायब
Tribal Students Shine in NEET Overcoming Odds to Achieve Success
Next Article
आदिवासी समाज के 26 बच्चों ने किया कमाल, NEET की परीक्षा में मारी बाजी
Close
;