विज्ञापन

Corruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, बारिश में बह गई करोड़ों की लागत से बनी सड़कें,एक्शन की मांग

Jhabua Municipality: झाबुआ नगर पालिका क्षेत्र में बनी सड़कों में भ्रष्टाचार का आरोप है. ये आरोप बीजेपी पार्षद ने लगाया है. साथ ही इसकी शिकायत सीएमओ से की है. जानें आखिर कैसे करोड़ों की लागत से बनी सड़कें बारिश में बह गई. अब लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा. 

Corruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, बारिश में बह गई करोड़ों की लागत से बनी सड़कें,एक्शन की मांग
Corruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, बारिश में बह गई करोड़ों की लागत से बनी सड़कें,एक्शन की मांग.

MP News In Hindi: झाबुआ नगर पालिका में आवंटन को लेकर पिछले कुछ महीनों से परेशानी हो रही है. ऐसे में सरकार की ओर से आम जनता के लिए विभिन्न योजना अंतर्गत भेजे जाने वाले बजट को लेकर नगर पालिका के अफसरों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, लेकिन कर्मचारियों पर अफसरशाही भारी है. इसके चलते योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है. ताजा मामला मुख्यमंत्री अधोसंरचना योजना के तहत शहर के विभिन्न वार्डों में सड़क निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार से जुड़ा है.

आरोप है कि एक करोड़ 39 लाख की लागत से बनने वाली इन सड़कों में गुणवत्ता का ध्यान नहीं दिया गया. ये सड़कें पहली ही बारिश में पानी के साथ बह गई. अब इस घटिया निर्माण का खामियाजा वार्डवासियों को भुगतना पड़ रहा है.

 बीजेपी पार्षद ने की शिकायत

बीजेपी पार्षद और निर्माण समिति के अध्यक्ष महेंद्र तिवारी ने ही की है. उनका दावा है कि उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान ही गड़बड़ियों को देखा था. सीएमओ संजय पाटीदार से कार्रवाई के लिए कहा था. सड़कों की गुणवत्ता और निर्माण में हुए भ्रष्टाचार सामने आने के बाद विपक्षी पार्षद हमलावर हैं, और प्रशासन से मामले में अनदेखी किये जाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh में नया विकास मॉडल! एक साल पहले बने यूरिनल की हो गई नीलामी, क्या है पूरा मामला

निर्माण के दौरान जिम्मेदार कहां थे ?

सोनू भाबोर (कांग्रेस पार्षद)  कहते हैं कि सड़क को लेकर मध्यप्रदेश सरकार की योजना में भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद नगर पालिका प्रशासन की ओर से ठेकेदार से सड़क की मरम्मत किये जाने का लिखित आश्वास दिया गया. लेकिन बड़ा सवाल उठता है कि निर्माण के दौरान जिम्मेदार कहां थे, उन्होंने अपना काम ठीक से नहीं किया. यही नहीं ठेकेदार को पूरी राशि का भुगतान तक कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Naxal Encounter: नदी-नालों को पार कर जांबाजों ने पूरा किया सबसे बड़ा मिशन, जानिए नक्सलियों के खात्मे की कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
इंसानियत शर्मसार... सागर में सड़क किनारे पड़ा मिला सात दिन का नवजात, ऐसे बची जान
Corruption: सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, बारिश में बह गई करोड़ों की लागत से बनी सड़कें,एक्शन की मांग
Mp news Tigers carcass found in Burhanpur forest
Next Article
बुरहानपुर के जंगल में मिला बाघ का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा!
Close