MP News: प्रशासन सोता रहा और दबंग ने नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों में बेच डाली...

Rewa News: पुलिस ने अब माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. अब देखना है माइनिंग विभाग क्या कार्रवाई करता है? बड़ा सवाल है कि कब बनेगी नहर?  वैसे बाणसागर की पूर्वा नहर में बारिश के दौरान अगर नहर के किनारे मिट्टी नहीं पड़ी तो गांव के अंदर भी नहर का पानी घुस सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
MP Latest News: वर्तमान समय में पूरे देश में पानी को लेकर हाहाकार मचा है तो वहीं रीवा में पानी की कमी नहीं है चारों तरफ नहरों का जाल बिछा हुआ है.

Madhya Pradesh: रीवा (Rewa) में ढाई किलोमीटर की दूरी तक नहर के किनारे से मिट्टी गायब हो गई और अधिकारियों को पता ही नहीं चला. जी हां इलाके के दबंगों ने लगभग ढाई किलोमीटर नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों रुपए में बेच डाली और प्रशासन को इसकी सुध तक नहीं लगी. इसके बाद मुश्किल गांव वालों की शिकायत पर आखिरकार प्रशासन जाग गया और बाणसागर के सब इंजीनियर ने पुलिस में शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बगैर मौके पर खुदाई कर रही बिना नंबर की जेसीबी और डंपर को पकड़ लिया और थाने में खड़ा कर दिया.

माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

पुलिस ने अब माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. अब देखना है माइनिंग विभाग क्या कार्रवाई करता है? बड़ा सवाल है कि कब बनेगी नहर? वैसे बाणसागर की पूर्वा नहर में बारिश के दौरान अगर नहर के किनारे मिट्टी नहीं पड़ी तो गांव के अंदर भी नहर का पानी घुस सकता है.

Advertisement

गांव वाले भी इससे परेशान होकर सभी जगह शिकायत कर चुके हैं, चाहे पुलिस हो राजस्व विभाग हो या फिर बाण सागर का नहर विभाग. ये पूरा मामला है रीवा शहर से 5 किलोमीटर दूर रीवा सेमरिया मार्ग पर बहुरिबांध मोहनी गांव का है जहां पर पहले गांव वाले पानी लाने के लिए शिकायत करते थे, और अब पानी रोकने की गुहार लगा रहे हैं.

Advertisement

रीवा में नहरों का जाल फैला हुआ है

वर्तमान समय में पूरे देश में पानी को लेकर हाहाकार मचा है तो वहीं रीवा में पानी की कमी नहीं है चारों तरफ नहरों का जाल बिछा हुआ है. जिसके माध्यम से पानी गांव -गांव तक पहुंचता है. नहर के किनारे बाण सागर विभाग ने जो की नहर का ही काम देखता है, उसने नहर के दोनों और मिट्टी डाल रखी है. उसी रास्ते से विभाग की गाड़ियां के साथ गांव के लोगों का आना-जाना होता था लेकिन अब वह बंद हो गया है.

Advertisement

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में ये कहा

मामला रीवा शहर से चंद कदम की दूरी पर बहुरिबांध के पास मोहनी गांव का है. वहीं पर रहने वाले एक दबंग ने एक जेसीबी, एक डंपर खरीदा और उस पर आरटीओ विभाग से मिलने वाला नंबर भी नहीं डाला. इस दंबग ने नहर के किनारे विभाग द्वारा डाली गई मिट्टी को लगभग ढाई किलोमीटर तक खोद डाला. गांव वालों की माने तो यह सब कारनामा किया यहीं के रहने वाले नीरज सिंह ने जो की इलाके का दबंग है, जिला बदर का आरोपी है. पिछले दिनों उसने एक पटवारी को भी पीटा था. जिसकी शिकायत भी रीवा के चोरहटा थाने में दर्ज है.

पुलिस ने अब इस मामले को गंभीरता से लिया है. डीआईजी साकेत पांडे कहते हैं हमारी नजर में पूरा मामला है. कार्रवाई के बाद माइनिंग विभाग को सूचना दे दी गई है.

ये भी पढ़ें शहीद जवान नितेश एक्का का पार्थिव शरीर पहुंचा जशपुर, पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: जर्जर स्कूल भवनों में जान जोखिम में डालकर पढ़ने को मजबूर हैं छात्र, जानिए जमीनी हकीकत

Topics mentioned in this article