विज्ञापन

... 4 दिन भूखे प्यासे, मौत के साये में बिताए ! नेपाल में फंसकर लौटे परिवार ने बयां की कहानी

नेपाल आर्मी की मदद से रेस्क्यू किए जाने के बाद परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. देवराज पटेल ने कहा, "हमें हेलीकॉप्टर से निकाला गया और सुरक्षित जगह पहुंचाया गया. हमारी एंबेसी ने भी हमारी मदद की. हम नेपाल आर्मी और वहां के लोगों के शुक्रगुजार हैं. "

... 4 दिन भूखे प्यासे, मौत के साये में बिताए ! नेपाल में फंसकर लौटे परिवार ने बयां की कहानी
... 4 दिन भूखे प्यासे, मौत के साये में बिताए ! नेपाल में फंसकर लौटे परिवार ने बयां की कहानी

Stranded MP Pilgrims In Nepal : रीवा का एक परिवार नेपाल के सीतामढ़ी में दर्शन करने के बाद काठमांडू जा रहा था.... लेकिन इस बीच लैंडस्लाइड की एक घटना से पूरा परिवार बीच सफर में फंस गया.  इस मुश्किल घड़ी में परिवार ने मौत को बेहद करीब से देखा. NDTV से बातचीत में परिवार ने बताया कि किस तरह वे इस भयानक स्थिति से गुज़रे.  परिवार के सदस्य देवराज पटेल, श्यामकली, और उनके बच्चे लक्ष्मी और यशराज ने NDTV को अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा, "हमने मौत को चार दिनों तक बहुत नजदीक से देखा. हर पल यह डर था कि अगला क्षण ज़िंदा रहेंगे या नहीं. हमने अपने सामने पहाड़ को धसकते देखा और लोगों को पानी में बहते हुए देखा. दो दिनों तक भूखे-प्यासे रहे. "

परिवार का कहना था कि लैंडस्लाइड और भारी बारिश ने उन्हें चार दिनों तक कहीं भी जाने नहीं दिया. ❝ ना हम इधर जा सकते थे, ना उधर. हर ओर केवल डर था और कोई मदद नहीं थी. ❞

तीसरे दिन के बाद मिली मदद

तीसरे दिन नेपाल आर्मी ने उनकी मदद की. उन्हें बिस्कुट और पानी की बोतलें दी गईं. स्थानीय लोगों ने भी उनका साथ दिया. परिवार ने बताया, "हमने खेतों में लगी सोयाबीन और आलू को भूनकर खाया. इस तरह हमने चार दिन वहां बिताए. हमारे मोबाइल बंद हो गए थे, इसलिए किसी से संपर्क भी नहीं हो पा रहा था. "

परिवार ने बताया कि रास्ते में सब कुछ ठीक था जब वे सीतामढ़ी पहुंचे और दर्शन किए. सत्संग में शामिल होने के बाद उन्होंने काठमांडू जाने का फैसला किया था लेकिन रास्ते में लैंडस्लाइड के चलते वो फंस गए. तभी भारी बारिश और पहाड़ों के धसकने से रास्ता बंद हो गया और चार दिन तक वे वहीं फंसे रहे.

रेस्क्यू के बाद परिवार ने ली राहत

नेपाल आर्मी की मदद से रेस्क्यू किए जाने के बाद परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. देवराज पटेल ने कहा, "हमें हेलीकॉप्टर से निकाला गया और सुरक्षित जगह पहुंचाया गया. हमारी एंबेसी ने भी हमारी मदद की. हम नेपाल आर्मी और वहां के लोगों के शुक्रगुजार हैं, जिनकी वजह से आज हम जिंदा हैं. "

ये भी पढ़ें : 

मुस्कुराते चेहरे के साथ लौटे सभी तीर्थयात्री, चार दिन तक नेपाल में भूखे-प्यासे फंसे थे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छतरपुर की वो सफेद गाड़ी... जिसे देखकर पुलिस को हुआ शक, अंदर भरी मिली ये चीज
... 4 दिन भूखे प्यासे, मौत के साये में बिताए ! नेपाल में फंसकर लौटे परिवार ने बयां की कहानी
Sidhi News anger of regional people broke out when temple of Turanath Mata was broken 
Next Article
Sidhi में आस्था पर चोट, तुरनाथ में नवरात्रि से पहले मां का दरबार हुआ सुना
Close