विज्ञापन

रेल मंत्री ने मध्य प्रदेश के लिए खोला खजाना, राज्य में रेलवे विकास के लिए आवंटित किए इतने करोड़ ?

Madhya Pradesh Rail:रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुरैना जिले में ट्रेन सेवा को वर्चुअली हरी झंडी दिखाया. मध्य प्रदेश में रेल विकास परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए रेल मंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में रेलवे के विकास के लिए 14,700 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.

रेल मंत्री ने मध्य प्रदेश के लिए खोला खजाना, राज्य में रेलवे विकास के लिए आवंटित किए इतने करोड़ ?
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (फाइल फोटो)
ग्वालियर:

Rail Minister Ashwani Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को कहा कि रेलवे के विकास के लिए मध्य प्रदेश को 14,700 करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है. रविवार को मुरैना जिले के जौरा से कैलारस तक ट्रेन सेवा को ऑनलाइन तरीके से हरी झंडी दिखाते हुए रेल मंत्री ने उक्त जानकारी साझा करते हुए बताया कि अभी मध्य प्रदेश में पांच वंदे भारत ट्रेन संचालित है.

रविवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुरैना जिले में ट्रेन सेवा को वर्चुअली हरी झंडी दिखाया. मध्य प्रदेश में रेल विकास परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए रेल मंत्री ने बताया कि मध्य प्रदेश में रेलवे के विकास के लिए 14,700 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं.

ग्वालियर-श्योपुरकलां छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदला जा रहा है

मुरैना जिले के जौरा से कैलारस तक ट्रेन सेवा को वर्चुअली हरी झंड़ी दिखाने के बाद अपने संबोधन में रेल मंत्री ने कहा कि, ‘‘मध्य प्रदेश फिलहाल पांच वंदे भारत ट्रेन संचालित हैं. उन्होंने आगे बताया कि प्रदेश मे रेल विकास के अगले क्रम में 2355 करोड़ रुपए की लागत से ग्वालियर-श्योपुरकलां (188 किमी) छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदला जा रहा है.

ग्वालियर से जौरा जाने वाली ट्रेन अब पैसेंजर को कैलारस तक ले जाएगी

गौरतलब है मुरैना जिले में जौरा से कैलारस के बीच शुरू की गई रेल सेवा के तहत कुल 61 किलोमीटर का रूट बदला जा चुका है, जबकि गेज परिवर्तन का काम जुलाई 2025 तक पूरा हो जाएगा. जौरा से ग्वालियर-जौरा-कैलारस जाने वाली यह ट्रेन अभी तक ग्वालियर से जौरा तक चलती थी, लेकिन अब यह कैलारस तक दौड़ेगी.

महज 1.5 घंटे में कम पैसों में ग्वालियर से कैलारस पहुंच सकेंगे पैसेंजर

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों के समय के साथ किराए में भी भारी कमी आएगी.ट्रेन महज 1.5 घंटे में पैसेंजर को कैलारस से सीधा ग्वालियर पहुंचा देगी. इससे सबलगढ़, कैलारस और जौरा के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. यात्री मामूली किराए में जौरा से कैलारस तक पहुंच सकेंगे.

ये भी पढ़ें-Indian Railway News: सिंधिया की मेहनत लाई रंग, चंबल में दौड़ने लगी भारतीय रेलवे की मेमू ट्रेन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Shardiya Navratri 2024: पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, मंत्र से आरती, भोग तक सब जानिए यहां
रेल मंत्री ने मध्य प्रदेश के लिए खोला खजाना, राज्य में रेलवे विकास के लिए आवंटित किए इतने करोड़ ?
Cotton Farmers in problem Badwani Mandi Share low rates per quintal Production and Demand Rate
Next Article
Production अधिक, Demand कम! बड़वानी मंडी में कम दाम पर कपास बिकने से निराश हैं किसान
Close