विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: 2 बेसहारा युवतियों का पूरा शहर बना परिवार, धूम-धाम से हुआ विवाह, विदेशों भी आएं उपहार

Good News: असहाय बेटियों के लिए शहर वासियों का इस तरह का अपनापन देखकर दोनों ही दुल्हनें भी भावुक हुईं, उनका कहना है कि इस तरह की शादी की कल्पना हर किसी की होती है, लेकिन उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि इतनी भव्यता के साथ उनके हाथ पीले कराए जाएंगे.

Read Time: 3 mins
MP News: 2 बेसहारा युवतियों का पूरा शहर बना परिवार, धूम-धाम से हुआ विवाह, विदेशों भी आएं उपहार

Jabalpur News: एक कहावत है कि जिसका कोई नहीं होता उसकी मदद भगवान खुद करते हैं. निराश्रित और असहाय लोगों की मदद के लिए भगवान अपने फ़रिश्ते भेज ही देते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ जबलपुर (Jabalpur) में रहने वाली दो निराश्रित युवतियों (Destitute Girl) के साथ. बचपन से ही दोनों ही युवतियों के परिवार का कोई पता ठिकाना नहीं था. ऐसे में उनका एक समाजसेवी संस्था (Social Service Organization) से संपर्क हुआ. मोक्ष मानव सेवा जन उत्थान समिति के सदस्यों ने बचपन से ही दोनों ही युवतियों का पालन पोषण किया और पढ़ाई-लिखाई भी कराई. बचपन से लेकर शादी की उम्र तक दोनों ही ययुवतियां निराश्रित गृह में ही रह रही थीं. जब इनकी शादी की उम्र हुई तो दोनों युवतियों के लिए रिश्ते की खोजबीन भी शुरू हुई. कहते हैं जोड़ियां ऊपर बनती हैं ऐसा ही हुआ शिवकुमारी और पूजा नाम की दोनों युवतियों के साथ.

MP News: जबलनपुर की अनोखी शादी

MP News: जबलपुर की अनोखी शादी

किनसे हुआ रिश्ता?

शिवकुमारी का रिश्ता संदीप नामक युवक के साथ हुआ तो पूजा की जोड़ी रिंकू के साथ बनी. दोनों ही लड़कियों का सोमवार को धूमधाम के साथ विवाह संपन्न हुआ. जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज परिसर (Netaji Subhash Chandra Bose Medical College Campus) में संचालित निराश्रित आश्रय गृह के परिसर में संपन्न हुई इन शादियों में बड़ी संख्या में शहर के आम और गणमान्य जन पहुंचे और दोनों जोड़ों को सुखद दांपत्य जीवन के लिए भरपूर आशीर्वाद दिया.

MP News: जबलपुर की अनोखी शादी

MP News: जबलपुर की अनोखी शादी

पूरे विधि विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच वर और वधुओं ने एक-दूसरे को जयमाला पहनाई तो पूरा परिसर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. सबसे दिलचस्प बात यह है कि बेसहारा और निराश्रित युवतियों की इस शादी में शहर के लोगों ने तो भरपूर मदद की ही साथ ही इनके सहयोग के लिए विदेशों में रहने वाले लोगों ने भी अपने हाथ आगे बढ़ाए जिसके चलते जिंदगी की नई शुरुआत करने वाले दोनों जोड़ों को घर गृहस्थी का हर वह साजो-सामान दिया गया. जिसकी दरकार परिवार के लिए होती है.

असहाय बेटियों के लिए शहर वासियों का इस तरह का अपनापन देखकर दोनों ही दुल्हनें भी भावुक हुईं, उनका कहना है कि इस तरह की शादी की कल्पना हर किसी की होती है, लेकिन उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि इतनी भव्यता के साथ उनके हाथ पीले कराए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : 

** MP Board के परीक्षा परिणाम जारी, 5वीं का 90.97% तो 8वीं का 87.71% रिजल्ट, यहां चेक करें अपना रोल नंबर

** मध्य प्रदेश की संस्कारधानी में होता है हनुमानजी की अदालत में न्याय, अर्जी में लगता सिर्फ एक नारियल

** NDTV Election Carnival: रायपुर में बृजमोहन के सामने है विकास की चुनौती, BJP के गीत पर कांग्रेस की शायरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देह व्यापार के केस में कोर्ट ने तीन को आजीवन कारावास और दो को सात साल की सजा सुनाई, इनमें तीन महिला भी हैं शामिल
MP News: 2 बेसहारा युवतियों का पूरा शहर बना परिवार, धूम-धाम से हुआ विवाह, विदेशों भी आएं उपहार
In the NDA parliamentary party meeting Narendra Modi elected leader of Lok Sabha, leader of BJP and leader of NDA parliamentary party, know who said what including JDU, TDP
Next Article
Modi 3.0: नरेंद्र मोदी लोकसभा के नेता, BJP के नेता और NDA संसदीय दल के नेता चुने गए, जानिए किसने क्या कहा?
Close
;