विज्ञापन
Story ProgressBack

Poonch IAF convoy attack: वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के 34 वर्षीय ये लाल भी हो गए शहीद

Poonch terror attack: शहीद विक्की पहाड़े छिंदवाड़ा शहर के नोनिया करबल के रहने वाले थे. शहीद विक्की पहाडे़ की एयरफोर्स में 2011 बैच में जॉइनिंग हुई थी. उनका जन्म एक  सितंबर 1990 को छिंदवाड़ा में हुआ था. यानी इस वक्त वे मात्र 34 वर्ष के थे.

Read Time: 3 mins
Poonch IAF convoy attack: वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के 34 वर्षीय ये लाल भी हो गए शहीद

IAF Soldier Killed In Poonch Attack: जम्मू कश्मीर  (Jammu and Kashmir) के पूंछ (Poonchh) में चार मई यानी शनिवार शाम को वायु सेना (Indian Air Force) के काफिले पर हुए आतंकी हमले में छिंदवाड़ा (Chhindwara) के रहने एक जवान की भी इलाज के दौरान मौत हो गई. देश के लिए शहीद होने वाले इस जवान का नाम विक्की पहाड़े है. वह छिंदवाड़ा शहर के नोनिया करबल के रहने वाले थे.

दरअसल, जम्मू कश्मीर के पूंछ में शनिवार की शाम को वायु के काफिले पर आतंकियों हमले में 5 जवान घायल हो गए थे. सभी घायल जवानों को सेना के हेलीकॉप्टर से उधमपुर आर्मी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. जहां इलाज के दौरान देर रात कॉर्पोरल विक्की पहाड़े की मौत हो गई. वे मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले थे. बताया जाता है कि वह आतंकियों के हमले में बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. लिहाजा, उन्हें नहीं बचाया जा सका. इलाज के दौरान वे अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश के लिए शहीद हो गए.

एयरफोर्स में 2011 बैच में हुई थी ज्वाइनिंग

विक्की पहाड़े छिंदवाड़ा शहर के नोनिया करबल के रहने वाले थे. शहीद विक्की पहाडे़ की एयरफोर्स में 2011 बैच में जॉइनिंग हुई थी. उनका जन्म एक  सितंबर 1990 को छिंदवाड़ा में हुआ था. यानी इस वक्त वे मात्र 34 वर्ष के थे. उनके पिता का नाम  स्वर्गीय दिमाक पहाडे़, माता का नाम दुलारी पहाडे़ और पत्नी  श्रीमती रीना पहाडे़ हैं. शहीद विक्की पहाड़े का बेटा हार्दिक पहाड़े का एक बेटा भी है, जो मात्र 5 साल का है. उनकी तीन बहने हैं . शहीद जवान का शव उधमपुर से विशेष विमान के जरिए नागपुर एयरपोर्ट लाया जाएगा. नागपुर से विशेष वाहन से उनका शव उनके पैतृक गांव छिंदवाड़ा के नोनिया करबल लाया जाएगा. जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार के आरोप में घिरी भाजपा सरकार, BJP के इस दिग्गज मंत्री पर लगा सरकारी जमीन हड़पने का आरोप

जगह-जगह दी जाएगी श्रद्धांजलि

छिंदवाड़ा पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि शहीद विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर को हवाई जहाज से  नागपुर लाया जाएगा. इसके बाद उनके शव को सड़क मार्ग से होते हुए छिंदवाड़ा पहुंचाया जाएगा. इस दौरान उन्हें जगह-जगह श्रद्धांजलि दी जाएगी. पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. इस दौरान सेना के अधिकारियों की देखरेख में उनका पूरा कार्यक्रम होगा.

ये भी पढ़ें- विदिशा में अकेले पड़े शिवराज, उनके प्रचार के लिए सीएम मोहन समेत किसी स्टार प्रचारक ने नहीं की एक भी सभा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Rail: इंदौर-दाहोद रेल मार्ग की सुरंग की खुदाई का काम हुआ पूरा, इस रूट पर सफर करने वालों को होगा फायदा
Poonch IAF convoy attack: वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमले में छिंदवाड़ा के 34 वर्षीय ये लाल भी हो गए शहीद
Murder or Suicide Shock as Watchman Found Hanging in Satna
Next Article
कत्ल या फिर आत्महत्या ! फंदे पर चौकीदार की लाश मिलने से मचा हड़कंप
Close
;