विज्ञापन
Story ProgressBack

CG NEWS: भ्रष्टाचार के आरोप में घिरी भाजपा सरकार, BJP के इस दिग्गज मंत्री पर लगा सरकारी जमीन हड़पने का आरोप

दीपक बैज ने आरोप लगाया है कि बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी ने झलकी में जल संसाधन विभाग की जमीन गलत तरीके से कब्जा कर रिसॉर्ट बनाया है. इसके बाद महासमुंद कोर्ट ने 23 अप्रैल को अपने फ़ैसले में बृजमोहन अग्रवाल के परिवार से जुड़ी जमीनों की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर दी है.

Read Time: 3 mins
CG NEWS: भ्रष्टाचार के आरोप में घिरी भाजपा सरकार, BJP के इस दिग्गज मंत्री पर लगा सरकारी जमीन हड़पने का आरोप

Chhattisgarh Corruption News: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस (Congress) सरकार के भ्रष्टाचार को मुद्दा बना कर सत्ता में आई भाजपा (BJP) सरकार अब खुद भ्रष्टाचार के आरोपों से दो चार हो रही है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने साय सरकार में मंत्री और रायपुर से बीजेपी के प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) के ख़िलाफ़ गंभीर आरोप लगाए हैं.

दीपक बैज ने आरोप लगाया है कि बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी ने झलकी में जल संसाधन विभाग की जमीन गलत तरीके से कब्जा कर रिसॉर्ट बनाया है. इसके बाद महासमुंद कोर्ट ने 23 अप्रैल को अपने फ़ैसले में बृजमोहन अग्रवाल के परिवार से जुड़ी जमीनों की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर दी है. उन्होंने कहा कि इससे साफ़ है कि बृजमोहन अग्रवाल महासमुंद के तुमगांव के ग्राम झलकी में जलाशय की जमीन को गलत तरीके से खरीदकर कब्जा किया था.

जमीन कब्जाने के लिए ऐसे किया खेला

1994 में ग्राम झलकी में ईश्वर प्रसाद  ने 4.124 हेक्टेयर भूमि जल संसाधन विभाग को जलाशय बनाने रजिस्ट्रीकृत दान पत्र के द्वारा दी थी, जिसका जल संसाधन विभाग ने राजस्व प्रपत्र में नामांतरण नहीं कराया. जब बृजमोहन अग्रवाल राज्य में जल संसाधन मंत्री थे, तब उन्हें जानकारी थी की ये ज़मीन शासन को दान पात्र में दी का चुकी है. इसके बावजूद ईश्वर प्रसाद के मृत्यु के बाद उनके पुत्रों विष्णु, किशुन, कृष्ण लाल साहू के नाम राजस्व रिकॉर्ड में खं. नं. 117 रकबा 4.124 हेक्टेयर भूमि चढ़ाकर अपनी पत्नी सरिता अग्रवाल के नाम खरीद कर छल के साथ शासकीय भूमि पर कब्जा कर लिया.

ये भी पढ़ें- अब इस महिला विधायक ने BJP में शामिल होकर कांग्रेस को दिया झटका, CM मोहन यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

जिला न्यायालय में यह मामला राज्य शासन की तरफ से दायर किया गया था. उसमें जल संसाधन मंत्रालय विरूद्ध विष्णु, किशुन, कृष्णपाल एवं सरिता अग्रवाल पति बृजमोहन अग्रवाल के प्रकरण में 23 अप्रैल 2024 को फैसला सुनाते हुए जमीनों की रजिस्ट्री शून्य घोषित कर दी है. 

ये भी पढ़ें- MP News: अपने विभाग के कर्मचारी की लापरवाही से गई लाइनमैन की जान, चलते काम में चालू कर दी बिजली की लाइन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: सीएएफ जवानों की गाड़ी का ब्रेक फेल, खाई में गिरने से दो की मौत 
CG NEWS: भ्रष्टाचार के आरोप में घिरी भाजपा सरकार, BJP के इस दिग्गज मंत्री पर लगा सरकारी जमीन हड़पने का आरोप
In the case of wife relationship with another man Chhattisgarh High Court considered the husband entitled to divorce High Court made an important comment
Next Article
CG High Court: पत्नी का गैर मर्द से संबंध मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति को माना तलाक का हकदार
Close
;