विज्ञापन
Story ProgressBack

ट्रकों में गोवंश लेकर जाने वालों पर एक्शन, पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार

Cow Rescue : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस ने पंजाब (Punjab) से महाराष्ट्र (Maharashtra) जाने वाले 3 ट्रकों को जब्त किया है. इन ट्रकों में 50 से ज़्यादा मवेशियों को ठूंस कर भरा गया था जिन्हें पुलिस ने मुक्त कराया है.

Read Time: 2 mins
ट्रकों में गोवंश लेकर जाने वालों पर एक्शन, पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार
(फाइल फोटो)

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पुलिस ने पंजाब (Punjab) से महाराष्ट्र (Maharashtra) जाने वाले 3 ट्रकों को जब्त किया है. इन ट्रकों में 50 से ज़्यादा मवेशियों को ठूंस कर भरा गया था जिन्हें पुलिस ने मुक्त कराया है. इस सिलसिले में करीब नौ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. एक प्रेस रिलीज़ के मुताबिक, 3 ट्रकों को शनिवार को खरगोन (Khargone) जिले के आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग (Agra-Mumbai National Highway) पर रोका गया. पुलिस को खबर मिली थी कि पंजाब के नंबर प्लेट वाले इन ट्रक से मवेशियों को अमृतसर (पंजाब) से सोलापुर (महाराष्ट्र) ले जाया जा रहा है.

नहीं बरामद हुआ परमिट

इस सूचना के आधार पर इन गाड़ियों को आगरा-मुंबई मार्ग पर रोका गया. जब ट्रक की जांच की गई तो मवेशी नजर आये जिन्हें अंदर ठूंस-ठूंस कर भरा गया था और उनके गले में रस्सी बांध दी गयी थी. जांच करने पर पुलिस को पता चला कि चालक और ट्रक में सवार अन्य दो व्यक्तियों के पास मवेशियों की ढुलाई के लिए वैध परमिट नहीं था.

9 को किया गिरफ्तार

पूछताछ में पता चला कि पैसे कमाने के लिए इन मवेशियों को अमृतसर के मजीठा में सुखदेव सिंह उर्फ कका और जॉन नामक दो व्यक्तियों ने ट्रक में लादा था तथा उन्हें कत्ल करने के लिए सोलापुर ले जाया जा रहा था. पुलिस ने कहा कि नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो की तलाशी अभी चल रही है.

2 की तलाश जारी

पुलिस ने इन मवेशियों को मुक्त कराते हुए मध्य प्रदेश गोवध प्रतिषेध अधिनियम (Madhya Pradesh Cow Slaughter Prohibition Act) और पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम (Prevention of Cruelty to Animals Act) के प्रावधानों के तहत 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस के मुताबिक इन मवेशियों को निमरानी की एक गौशाला में ले जाया गया तथा ट्रक को जब्त कर लिया गया. ये मवेशी 15 लाख रुपये कीमत के हैं.

ये भी पढ़ें : 

सिवनी : गोवंश तस्करी मामले में कलेक्टर और SP पर गिरी गाज, 2 पर NSA लागू 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jalavardhan Yojana: पाइपलाइन बिछाने के लिए खोदा गड्ढा, बरसात में बना सिरदर्द, कांग्रेस और भाजपा में शुरू हुई सियासत
ट्रकों में गोवंश लेकर जाने वालों पर एक्शन, पुलिस ने 9 को किया गिरफ्तार
Mad Lover of girl went to her home with marriage proposal got beaten badly by them then went to police
Next Article
MP Crime News: शादी का प्रपोजल लेकर सनकी आशिक पहुंचा प्रेमिका के घर, ऐसे हुआ स्वागत कि छुपाता फिर रहा है मुंह
Close
;