विज्ञापन

PM Kisan Samman Nidhi: पीएम मोदी ने वाशिम से जारी की किसान सम्मान निधि की राशि, MP में किसानों के खिले चेहरे 

PM Kisan Samman Nidhi 18th installment : पीएम किसान सम्मान निधि को लेकर खुशखबरी है.पीएम मोदी ने शनिवार को वाशिम, महाराष्ट्र में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान पीएम किसान योजना की 18वीं किस्त जारी कर दी. खाते में पैसे आने के बाद मध्य प्रदेश के किसानों के चेहरे खिल उठे.

PM Kisan Samman Nidhi: पीएम मोदी ने वाशिम से जारी की किसान सम्मान निधि की राशि, MP में किसानों के खिले चेहरे 
PM Kisan Samman Nidhi: पीएम मोदी वाशिम से जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की राशि, MP में किसानों के खिले चेहरे.

PM Kisan Samman Nidhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वाशिम, महाराष्ट्र में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान पीएम किसान योजना की 18वीं किस्त के अंतर्गत 9.4 करोड़ से अधिक किसानों को ₹20 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि ट्रांसफर की. इस दौरान पीएम ने कहा नवरात्रि के इस पावन अवसर पर मुझे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 18वीं किस्त जारी करने का अवसर मिला.

यह योजना नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा रही-PM

पीएम ने कहा- महाराष्ट्र की डबल इंजन सरकार यहां के किसानों को दोहरा लाभ दे रही है. पोहरादेवी के आशीर्वाद से मुझे अभी लड़की बहन योजना की लाभार्थियों की मदद करने का अवसर मिला है, यह योजना नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा रही है.

कांग्रेस को ऐसे घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "स्वतंत्रता संग्राम के दौरान ब्रिटिश सरकार ने इस पूरे समुदाय को अपराधी घोषित कर दिया था, लेकिन आजादी के बाद बंजारा समुदाय की देखभाल करना और उन्हें उचित सम्मान देना देश की जिम्मेदारी थी. उस समय कांग्रेस की नीतियों ने इस समुदाय को मुख्यधारा से अलग रखा. आजादी के बाद जिस परिवार ने कांग्रेस पार्टी को संभाला, उसकी मानसिकता शुरू से ही विदेशी थी. अंग्रेजी सरकार की तरह यह कांग्रेस परिवार भी दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों को अपने बराबर नहीं समझता. उन्हें लगता है कि भारत पर सिर्फ एक ही परिवार का शासन होना चाहिए, क्योंकि यह अधिकार उन्हें अंग्रेज देकर गए थे."

"उनके पास सिर्फ़ दो एजेंडे थे"

महाराष्ट्र के किसानों ने कई दशकों से बहुत बड़ा संकट झेला है. कांग्रेस और उसके सहयोगियों की सरकार ने किसानों को गरीब और बदहाल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जब तक महाअघाड़ी सरकार थी, उनके पास सिर्फ़ दो एजेंडे थे. पहला, किसानों से जुड़ी परियोजनाओं को रोकना और दूसरा, इन परियोजनाओं के पैसे से भ्रष्टाचार करना. हम केंद्र से परियोजनाओं के लिए पैसा भेजते थे, लेकिन वो उसे खा जाते हैं. हर चुनाव से पहले झूठे वादे करना कांग्रेस का एजेंडा है. महाराष्ट्र में भी कांग्रेस और महाअघाड़ी सरकार ने कई योजनाओं को बंद कर दिया था.

ये भी पढ़ें-  CG Naxal Encounter: मारे गए कमलेश, नीति और नंदू? खूंखार नक्सलियों को 1500 जवानों ने ऐसे घेरा

किसानों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए-  शिवराज

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, शिवराज सिंह चौहान ने वाशिम, महाराष्ट्र में आयोजित किसान सम्मान सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों के जीवन स्तर को सुधारने और कृषि क्षेत्र में विकास को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. प्रत्येक कैबिनेट बैठक में किसानों के हितों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है और विभिन्न योजनाओं को लागू किया जा रहा है जो उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में सहायक हैं. शरद पवार जब कृषि मंत्री थे तब वे किसानों के खेत में नहीं खेल के मैदान में ही दिखते थे.

सीएम मोहन यादव ने जताया पीएम मोदी का आभार

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पीएम मोदी के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसान सम्मान निधि के अंतर्गत प्राप्त राशि से प्रदेश के 81 लाख किसानों को लाभ होगा. प्रधानमंत्री की किसानों की खुशहाली और समृद्धि के लिए चलाई गई किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 20 हजार करोड़ की राशि मध्यप्रदेश के किसानों के खाते डाली गई. डॉ. यादव ने मध्यप्रदेश के किसानों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी का आभार मानते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया.

ये भी पढ़ें- NDTV Poll of Polls: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में किसकी बन रही है सरकार? जानें क्या मिल रहे संकेत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
गरबा आयोजन पर पुलिस की कड़ी नजर, गलती करने पर नहीं बख्शे जाएंगे आयोजक, पढ़ लें ये 12 निर्देश
PM Kisan Samman Nidhi: पीएम मोदी ने वाशिम से जारी की किसान सम्मान निधि की राशि, MP में किसानों के खिले चेहरे 
Jabalpur Hotel Blast One killed and 7 injured in blast at ITC Hotel
Next Article
Jabalpur Hotel Blast: शहर के इस होटल में ब्लास्ट, एक महिला की मौत और आठ घायल, सीएम ने जताया दुख
Close