विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

बालाघाट: पटवारियों ने अन-इंस्टाल किया एप, CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

पटवारियों ने सोमवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. साथ ही 21 अगस्त से सभी समस्त शासकीय ग्रुपों से रिमूव हो कर ऑनलाइन कार्यों से विरत रहेंगे. वहीं जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर 23 अगस्त से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की चेतावनी दी है.

Read Time: 3 min
बालाघाट: पटवारियों ने अन-इंस्टाल किया एप,  CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी
पटवारियों ने सोमवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा
बालाघाट:

चुनावी सरगर्मियों के तेज होते ही प्रदेश में प्रदर्शन और हड़तालों का भी दौर शुरू हो गया है. विभिन्न विभागों के अलग-अलग संगठनों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किए जा रहे हैं. राजस्व अमले ने भी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दरअसल, 2800 ग्रेड-पे बढ़ाने सहित 5 मांगों को लेकर मध्यप्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर बालघाट जिले के सभी पटवारियों ने 21 अगस्त से अपने मोबाइल से सारा ऐप अनइंस्टाल कर दिया है. इनके एप से काम बंद करने से भू राजस्व के विभिन्न काम प्रभावित होने लगे हैं.

1mcjd4no

CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी.

बता दें कि मप्र पटवारी संघ के बैनर तले प्रदेश भर के तकरीबन 19 हजार पटवारियों ने वेतनमान, समयमान, पदोन्नति, भत्ते में बढ़ोत्तरी और आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है. वहीं परसवाड़ा तहसील अंतर्गत पदस्थ समस्त पटवारियों ने भी तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है. वहीं पटवारियों का कहना है कि सोमवार से समस्त शासकीय ग्रुपों से रिमूव, और सारा एप को अन-इंस्टाल कर सभी ऑनलाइन कार्यों से विरत रहेंगे. अगर इस पर भी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो 23 अगस्त से तीन दिनों तक प्रदेश भर के समस्त पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. 

वहीं पटवारी संघ ने भी सरकार को चेतावनी दी है कि अगर ऑनलाइन कार्यों से विरत रहने के बाद भी हमारी मांगों को  गंभीरता से नहीं लिया गया तो मध्यप्रदेश पटवारी संघ के बैनर तले प्रदेश भर के पटवारियों को कलम बंद हड़ताल करने पर मजबूर होना पड़ेगा, जिसकी समस्त जवाबदेही शासन की होगी.

पटवारी संघ के अध्यक्ष सिद्धार्थ बड़ोले ने बताया कि 2800 ग्रेड पे सहित 5 मांगों को लेकर आज से समस्त शासकीय ग्रुपों से रिमूव हो कर सभी ऑनलाइन कार्यों से विरत रहेंगे.अगर मांग पूरी नहीं हुई तो 23 अगस्त से तीन दिनों तक प्रदेश भर के समस्त पटवारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और प्रदर्शन करेंगे. 

ये भी पढ़े: भोपाल: मांगे पूरी न होने से गुस्से में पटवारी, CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close