विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 20, 2023

Panna Tiger Reserve : पानी में मस्ती करते टाइगर्स का मनमोहक नजारा आया सामने, वीडियो देखकर हो जाएंगे रोमांचित

Panna Tiger Reserve Tour: मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व(Panna Tiger Reserve) की एक वीडियो सामने आई है जिसे देख एडवेंचर प्रेमी का मन मोहित हो जाएगा. इस वीडियो में बाघों का एक झुंड़ पानी में नहाते और मस्ती करते नजर आ रहा है.

Read Time: 2 min
Panna Tiger Reserve : पानी में मस्ती करते टाइगर्स का मनमोहक नजारा आया सामने, वीडियो देखकर हो जाएंगे रोमांचित

Panna National Park: जल, जंगल और जीव की बात हो, तो मध्य प्रदेश का नाम अपने आप लबों पर आ ही जाता है. बात एडवेंचर टूरिज्म की हो या जंगलों और इसे संजोने वाले आदिवासी समुदाय की, मध्य प्रदेश अपनी एक अलग पहचान रखता है. विविध कला, संस्कृति के साथ-साथ यह प्रदेश एडवेंचर टूरिज्म का एक बेहतरीन विकल्प है.  

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा नेशनल पार्क हैं. साथ ही यह टाइगरों का भी गढ़ है. मध्य प्रदेश में कुल 7 टाइगर रिजर्व हैं. इन 7 टाइगर रिजर्वों में से एक पन्ना टाइगर रिजर्व विंध्यन रेंज में स्थित है. यह राज्य के उत्तर में पन्ना और छतरपुर जिलों में फैला हुआ है. पन्ना राष्ट्रीय उद्यान को 1981 में बनाया गया था, जिसे 1994 में  टाइगर रिजर्व  घोषित किया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV


हाल हीं में पन्ना टाइगर रिजर्व की एक वीडियो सामने आई है, जिसे देख हर एडवेंचर प्रेमी का मन मोहित हो जाएगा. 
इस वीडियो में बाघों का एक झुंड पानी में नहाते और मस्ती करते नजर आ रहा है.

पर्यटकों को पन्ना टाइगर रिजर्व एक सुखद एहसास दे रहा है. आपको बता दें पन्ना टाइगर रिजर्व घुमने का यह सबसे बेहतरीन समय है. अक्टुबर से लेकर अप्रैल तक यहां की खुबसूरती देखते ही बनती है. यहां आने वाले पर्यटक टाइगर सफारी का लुत्फ भी उठा सकते हैं.  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close