विज्ञापन
Story ProgressBack

जन्मदिन के मौके पर पूर्व CM शिवराज ने बाड़ वाले गणेश मंदिर में टेका माथा, कन्याओं को कराया भोजन

Shivraj Singh Birthday: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिवस के मौके पर विदिशा जाकर भगवान गणेश के दर्शन किए. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह भी थीं.

Read Time: 2 min
जन्मदिन के मौके पर पूर्व CM शिवराज ने बाड़ वाले गणेश मंदिर में टेका माथा, कन्याओं को कराया भोजन
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन्मदिन के मौके पर भजन गाए.

Shivraj Singh Chouhan Birthday Celebration: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का आज जन्मदिन है. हर साल की तरह इस साल भी शिवराज सिंह अपना जन्म दिन मनाने विदिशा (Vidisha) बाड़ वाले गणेश मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान गणेश (Lord Ganesh) का आशीर्वाद लिया. शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर में हवन किया. इस मौके पर विशाल भंडारे का आयोजन कराया गया. जहां शिवराज सिंह ने अपने हाथों से कन्या पूजन कर उन्हें भोजन कराया. शिवराज सिंह के साथ उनकी पत्नी साधना सिंह और विदिशा विधायक मुकेश टंडन भी थे. इसके अलावा कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

शिवराज सिंह ने किया बोधि वृक्ष रोपण

शिवराज सिंह चौहान ने तमाम कार्यक्रमों के बाद बोधि वृक्ष रोपण किया. उन्होंने वृक्ष लगाते हुए कहा, "मैं आज से नहीं बल्कि हमेशा से कहता आ रहा हूं कि सभी लोग अपने-अपने जन्मदिन के मौके पर एक वृक्ष जरूर लगाएं. वृक्ष हमारे जीवन का एक हिस्सा हैं. वृक्ष के बिना मानव का जीवन संभव नहीं है. यही कारण है मैं समय-समय पर वृक्ष लगाता हूं." 

बधाई देने के लिए लगा कार्यकर्ताओं का तांता

शिवराज सिंह चौहान के पहुंचने से पहले विदिशा और रायसेन जिले के तमाम भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं का हुजूम लग गया. हर कोई अपने नेता के जन्मदिन की बधाई देने के लिए उत्साहित दिखा. शिवराज सिंह चौहान के विदिशा पहुंचते ही फूल मालाओं से जमकर स्वागत किया गया. 

हर साल इस मंदिर में होता है भंडारा

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन के मौके पर हर साल मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन कराया जाता है. इस भंडारे में कई कन्याएं शामिल होती हैं. शिवराज सिंह सबसे पहले कन्या पूजन करते हैं, इसके बाद अपने हाथों से कन्याओं को भोजन कराते हैं. यह सिलसिला कई सालों से इसी तरह चलता आ रहा है.

ये भी पढ़ें - कैसे पढ़ाएंगे शिक्षक? 7 महीने पहले हुई ज्वाइनिंग लेकिन अभी तक नहीं मिली सैलरी, टीचरों ने सुनाई पीड़ा

ये भी पढे़ं - Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close