MP News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम, जबलपुर के बाद भोपाल में भी होगी कार्रवाई...जानिए फीस वृद्धि का नियम

Bhopal News: इससे पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई थी. इस दौरान स्कूल संचालकों के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. अब भोपाल (Bhopal) प्रशासन स्कूलों के पिछले तीन साल के डाटा को खंगाल रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
MP Latest News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) प्रशासन फीस वृद्धि को लेकर सख्त रुख अपना रहा है. पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई. इसके बाद भोपाल कलेक्टर ने भोपाल (Bhopal) में भी फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की बात कही है. इसके लिए बकायदा एसडीएम, जज और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें भी बना दीं गईं हैं.

कलेक्टर ने कही ये बातें

इससे पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई थी. इस दौरान स्कूल संचालकों के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. अब भोपाल (Bhopal) प्नशासन स्कूलों के पिछले तीन साल के डाटा को खंगाल रहा है. कलेक्टर भोपाल ने कहा कि हमने पहले भी कार्रवाई की है, इस बार डिटेल में जांच करवा रहे हैं. उनके अनुसार बिना कलेक्टर के अनुमोदन के 10 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि नहीं की जा सकती.

होगी नियमानुसार कार्रवाई

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम ने कहा कि जिन भी स्कूलों ने ऐसा किया उनके खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. आपको बात दें कि कई स्कूल संचालकों के खिलाफ ऐसी शिकायत थी कि वो नियम के खिलाफ जाकर फीस वृद्धि कर रहे हैं. जिससे मध्यम वर्ग और निम्म वर्ग के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
 

ये भी पढ़ें ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप

Advertisement

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 

Topics mentioned in this article