विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम, जबलपुर के बाद भोपाल में भी होगी कार्रवाई...जानिए फीस वृद्धि का नियम

Bhopal News: इससे पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई थी. इस दौरान स्कूल संचालकों के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. अब भोपाल (Bhopal) प्रशासन स्कूलों के पिछले तीन साल के डाटा को खंगाल रहा है.

Read Time: 2 mins
MP News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम, जबलपुर के बाद भोपाल में भी होगी कार्रवाई...जानिए फीस वृद्धि का नियम
MP Latest News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) प्रशासन फीस वृद्धि को लेकर सख्त रुख अपना रहा है. पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई. इसके बाद भोपाल कलेक्टर ने भोपाल (Bhopal) में भी फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की बात कही है. इसके लिए बकायदा एसडीएम, जज और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में टीमें भी बना दीं गईं हैं.

कलेक्टर ने कही ये बातें

इससे पहले प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में फीस वृद्धि को लेकर कार्रवाई की गई थी. इस दौरान स्कूल संचालकों के ऊपर प्रशासन ने कार्रवाई की थी. अब भोपाल (Bhopal) प्नशासन स्कूलों के पिछले तीन साल के डाटा को खंगाल रहा है. कलेक्टर भोपाल ने कहा कि हमने पहले भी कार्रवाई की है, इस बार डिटेल में जांच करवा रहे हैं. उनके अनुसार बिना कलेक्टर के अनुमोदन के 10 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि नहीं की जा सकती.

होगी नियमानुसार कार्रवाई

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम ने कहा कि जिन भी स्कूलों ने ऐसा किया उनके खिलाफ नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी. आपको बात दें कि कई स्कूल संचालकों के खिलाफ ऐसी शिकायत थी कि वो नियम के खिलाफ जाकर फीस वृद्धि कर रहे हैं. जिससे मध्यम वर्ग और निम्म वर्ग के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
 

ये भी पढ़ें ईवीएम सुरक्षा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा, बोले- 'छेड़छाड़' उच्च स्तर पर होती है, मोहन सरकार पर भी लगाए ये आरोप

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर दफना दिया था शव, सालभर बाद पुलिस ने ऐसे खोज निकाला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Budget 2024: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने MP बजट को सराहा और कहा "मैं हूं ना"...
MP News: अब लगेगी स्कूल संचालकों पर लगाम, जबलपुर के बाद भोपाल में भी होगी कार्रवाई...जानिए फीस वृद्धि का नियम
CM Mohan Yadav took a big decision on Emergency of Congress will be taught in schools
Next Article
MP Political News: सीएम यादव ने लिया बड़ा फैसला, स्कूलों में होगी कांग्रेस के इस 'काले कारनामे' की पढ़ाई
Close
;