विज्ञापन

कीलों के बिस्तर पर लेट कर माता रानी की भक्ति, कहा- "देश की शांति के लिए... "

Mata Rani Special : मंदिर के पुजारी बालक दास बैरागी ने बताया कि भक्त दयाराम की तपस्या नौ दिनों तक जारी रहेगी. इस दौरान वे निराहार रहेंगे. वर्तमान में विश्व के कई देशों में युद्ध हो रहे हैं जिसे देखते हुए वे चाहते हैं कि हमारे देश में अमन, चैन बना रहे.

कीलों के बिस्तर पर लेट कर माता रानी की भक्ति, कहा- "देश की शांति के लिए... "
कांटे के बिस्तर पर लेट कर माता रानी की भक्ति, कहा- "देश की शांति के लिए... "

Navratri 2024 : शक्ति की भक्ति के पर्व नवरात्रि में इन दिनों माता के भक्तों की तरफ से अनेकों प्रकार से आराधनाएं की जा रही हैं. सुख, शांति, और समृद्धि की कामना को लेकर हर कोई माता की भक्ति में लीन है. माता की भक्ति की एक अनोखी आराधना सरदारपुर तहसील के राजगढ़ के पास अमोदीया गांव में देखने को मिली जहां छोटा ऊंचा कोटड़ा धाम के चंडी चामुंडा माता मंदिर में भक्त दयाराम कटारा निराहार रहकर 2551 लोहे की कीलों पर लेटकर माता की आराधना कर है जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. भक्त दयाराम की इस कठोर साधना को देखने के लिए आसपास के इलाके के लोग मंदिर में पहुंच रहे हैं.

देश की शांति के लिए सकंल्प

आपको बता दें कि अमोदीया निवासी दयाराम कटारा नवरात्रि के पहले दिन से ही निराहार रहकर माता की आराधना कर रहे हैं. इतना ही नहीं, वे लोहे की लगभग 2551 कीलों से बने बिस्तर पर लेटकर अपने पेट के ऊपर ज्वारा बोए हुए हैं. माता के सामने ज्योति कलश प्रज्वलित कर दयाराम माता की साधना में लीन हैं और नवरात्रि के अंतिम दिन अपनी साधना को विराम देंगे. भक्त दयाराम का कहना है कि उनका माता के प्रति अटूट विश्वास है इसलिए वे इस बार नवरात्रि में इस प्रकार की कठोर आराधना कर रहे हैं ताकि देश में अमन, चैन, और सद्भावना बनी रहे.

पूरी नवरात्रि रहेंगे भूखे-प्यासे

मंदिर के पुजारी बालक दास बैरागी ने बताया कि भक्त दयाराम की तपस्या नौ दिनों तक जारी रहेगी. इस दौरान वे निराहार रहेंगे. वर्तमान में विश्व के कई देशों में युद्ध हो रहे हैं जिसे देखते हुए वे चाहते हैं कि हमारे देश में अमन, चैन बना रहे. इसी के साथ इलाके के लोगों पर भी माता रानी का आशीर्वाद बना रहे. इन्हीं कामनाओं के साथ दयाराम इस कठोर आराधना में अब तक लीन हैं.

ये भी पढ़ें : 

Dewas: माता टेकरी में नवरात्रि की तैयारी शुरू, जानें मंदिर से जुड़ी बेहद खास बातें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Betul News: भाजपा नेता की खुदकुशी, BJP विधायक प्रतिनिधि समेत इन 10 लोगों के नाम आए सामने
कीलों के बिस्तर पर लेट कर माता रानी की भक्ति, कहा- "देश की शांति के लिए... "
Conspiracy to Overturn Train in Gwalior Police Filed FIR
Next Article
रेलवे को कौन बना रहा निशाना ? अब ग्वालियर में ट्रेन पलटने की साजिश के बाद पुलिस अलर्ट
Close