सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क! National Highway है गंभीर रूप से बीमार, लोगों को हो रही आने-जाने में परेशानी

MP News: बुरहानपुर से गुजरने वाले एनएच की हालत इतनी खराब है कि यहां पता ही नहीं लगता कि सड़क है भी या नहीं. इस हाइवे में इतने सारे गड्ढे हैं कि आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
गड्ढों से भरा है यह एनएच!

NH in Bad Condition: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) जिले में महाराष्ट्र और गुजरात आपस में जोड़ने वाले अंकलेश्वर बुरहानपुर नेशनल हाईवे (Ankleshwar Burhanpur National Highway) के हाल बहुत बेहाल है... इस सड़क को देखकर यह भी पता नहीं चलता कि इसमें गड्ढे है या गड्ढो में सड़क है... सड़क की हालत के देखने से यह कतई नहीं कहा जा सकता कि यह नेशनल हाईवे है. इस नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए टेंडर हो चुके है, लेकिन, उनकी लेटलतीफी के चलते यहां से गुजरने वाले राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मॉनसून (MP Monsoon) कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में इसकी स्थिति और भी खस्ता हो जाएगी.

जगह-जगह एनएच पर हैं गड्ढे

तालाब बन जाती है सड़क

बारिश होने पर इस सड़क के गड्डे छोटे-छोटे तालाब में परिवर्तित हो जाते हैं. गड्ढे में पानी भरा होने से वाहन चालक गड्ढे की गहराई को समझ नहीं पाते और वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते है. स्थानीय प्रशासन और नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया, यानी एनएचएआई की अनदेखी के शिकार हर दिन कई वाहन चालक हो रहे हैं. 

Advertisement

अफसरों ने अब तक नहीं ली सूद 

नाराज राहगीरों ने बताया कि एक महीने पहले लोकसभा चुनाव के चलते एमपी-महाराष्ट्र बॉर्डर पर चेकपोस्ट बनाए गए थे. जिसे देखने के लिए आला अफसर भी इसी जर्जर सड़क से होकर गुजरे थे, लेकिन अफसरों ने भी इसकी सूद नहीं ली. अब ग्रामीण बारिश के मौसम में सड़कों के गड्ढे भरने और सड़कों पर झूकी झाड़ियों की कटाई कराने और बारिश के बाद इस मार्ग का मजबूती से निर्माण करने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

लोगों को हो रही बहुत परेशानी

ये भी पढ़ें :- जबलपुर में गोवंश का सिर मिलने से सनसनी, जांच के दायरे में 4 युवक

सांसद ने दिया ये जवाब

उधर, पूरे मामले को लेकर खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. लोगों के आवागमन को सुगम किया गया है. इस नेशनल हाईवे का जल्द से जल्द निर्माण शुरू हो इसको लेकर एनएचएआई के अफसरों से चर्चा कर जल्द इसका निर्माण शुरू करवाएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- पुलिस ने लौटाए 401 गुम हुए मोबाइल, हाथों में फोन मिलते ही लोगों के आंखों से छलक पड़े आंसू

Topics mentioned in this article