विज्ञापन
Story ProgressBack

Narmadapuram: ट्रेन में सेहत से खिलवाड़, डस्टबिन से उठाकर जूठा डिस्पोजल का किया जा रहा दोबारा इस्तेमाल

Use Disposal Plates Reused: मध्य प्रदेश के सबसे बड़े इटारसी रेलवे जंक्शन का एक वीडियो सामने आया है, जहां एक युवक (वेंडर) यात्रियों के द्वारा खाना खाने के बाद डस्टबिन में फेंके गए डिस्पोजल को पानी से धोते दिख रहा है. ये वीडियो प्लेटफार्म नंबर 4-5 का बताया जा रहा है. युवक यूज किए गए डिस्पोजल को पानी में धोकर स्टॉल पर रख रहा है.

Read Time: 2 mins
Narmadapuram: ट्रेन में सेहत से खिलवाड़, डस्टबिन से उठाकर जूठा डिस्पोजल का किया जा रहा दोबारा इस्तेमाल

अगर आप भी रेल यात्रा के दौरान रास्ते में खाना खरीदते हैं या स्टेशन के स्टॉलों से भोजन लेते हैं तो सावधान हो जाइये. हो सकता है कि आपको इस्तेमाल किए गए डिस्पोजेबल प्लेट में भोजन दिया जा रहा हो. ऐसा एक मामला मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले के इटारसी रेलवे जंक्शन (Itarsi Railway Junction)  से सामने आया है. वहां खानपान वाले स्टॉल के कर्मचारी का इस्तेमाल की गई यूज किया हुआ डिस्पोजेबल प्लेट को धोकर दोबारा इस्तेमाल किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है.

यूज कर फेंके गए डिस्पोजल प्लेट को दोबारा किया जा रहा इस्तेमाल

वायरल वीडियो में एक व्यक्ति (वेंडर) डस्टबिन में फेंके गए डिस्पोजल प्लेट को पानी में धोते हुए दिखाई दे रहा है. दरअसल, स्टॉल का कर्मचारी डस्टबिन में यूज कर फेंके गए डिस्पोजेबल प्लेट को धो रहा था तभी किसी यात्री ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया जो अब वायरल हो रहा है. 

बता दें कि इस नजारे का वीडियो अपने मोबाइल फोन में इंटरसिटी एक्सप्रेस से जबलपुर से भोपाल सफर कर रहे पैसेंजर लोकेंद्र श्रीवास्तव ने कैद कर लिया और फिर इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया. वीडियो देखते ही देखते कुछ देर में वायरल हो गया. वायरल वीडियो इटारसी जंक्शन का बताया जा रहा है.

यूज किया हुआ डिस्पोजल प्लेट में परोसा जा रहा खाना 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक खाना खाने के बाद डिस्पोजल प्लेट को डस्टबिन में फेंक देता है, जिसे बाद में स्टेशन के वेंडर प्लेट को उठा लेता है और स्टेशन पर लगे स्वच्छ पेयजल के नल पर प्लेट को धोता है. वहीं सारे प्लेट को धोने के बाद इसे दोबारा इस्तेमाल करने के लिए स्टाॅल पर रख देता है. बरहाल इस वीडियो की पुष्टि एनडीटीवी की टीम नहीं कर रही है.

ये भी पढ़े: IPL 2024 final, KKR vs SRH: कौन बना IPL 2024 का बेस्ट प्लेयर? किसे मिला 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड, जानें पूरी डिटेल्स


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
23 जून को राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा का Prelims Exam, जानिए समय
Narmadapuram: ट्रेन में सेहत से खिलवाड़, डस्टबिन से उठाकर जूठा डिस्पोजल का किया जा रहा दोबारा इस्तेमाल
6 people died and 11 injured in road accidents in Sehore Neemuch and Balaghat
Next Article
एमपी में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत, 11 हुए घायल
Close
;