विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं झमाझम बारिश

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत मिली ही थी कि एक बार फिर से बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल, मध्य प्रदेश के अलग -अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी है. कहीं हल्की बारिश हो रही है, तो कहीं झमाझम बारिश ने लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास कराना शुरू कर दिया है.

Read Time: 3 min
MP Weather News: मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं झमाझम बारिश

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड से लोगों को राहत मिली ही थी कि एक बार फिर से बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलग -अलग इलाकों में बारिश का दौर जारी है. कहीं हल्की बारिश हो रही है, तो कहीं झमाझम बारिश ने लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास कराना शुरू कर दिया है.

प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में अचानक मौसम में एक बार बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. संभाग के कई जिलों में रविवार को बारिश के बाद ठंडी हवाओं का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है. देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरने के साथ ही मैदानी इलाकों में भी एकाएक मौसम ने करवट लेने के साथ ही बारिश की बूंदाबांदी ने ठंड को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. जानकारी के मुताबिक ग्वालियर चंबल संभाग के ग्वालियर, भिंड, शिवपुरी और श्योपुर समेत गुना में बारिश अच्छी बारिश हुई है. शिवपुरी में देर शाम मूसलाधार बारिश देखी गई. बता दें की मौसम विभाग ने पहले ही इन इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग का अंदेशा बिल्कुल सटीक साबित हुआ और एकाएक मौसम ने करवट लेते हुए बारिश से लोगों को सराबोर कर दिया है.

वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से आया बदलाव

 प्रदेश के मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से लगातार यह बदलाव देखा जा रहा है. इसी के चलते मध्य प्रदेश के कई इलाकों के साथ ग्वालियर-चंबल संभाग में बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का यह भी अनुमान है कि एक बार फिर रात के टेंपरेचर में गिरावट दर्ज की जाएगी और  लोगों को ठंड से एक बार फिर दो-चार होना पड़ेगा.

6 फरवरी के बाद फिर बदलेगा मौसम

 मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि 6 फरवरी के बाद एक बार फिर मौसम करवट लेगा और यह किस करवट बैठेगा आने वाले कुछ दिन तय करेंगे. फिलहाल ग्वालियर-चंबल संभाग के लोगों को ठंड से राहत मिलने की बजाय एक बार फिर बारिश भरी ठंड से दो-चार होना पड़ रहा है.

रीवा में बारिश

रीवा जिले का मौसम भी एक बार फिर बदल गया है. यहां रात भर हल्की बूंदाबांदी होती रही. मौसम विभाग ने दिन में भी बूंदाबांदी का अनुमान जताया है. बीते दिन की बात की जाए तो अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस था. वहीं, 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से  उत्तर - पूर्व  की दिशा में हवा चल रही है. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close