विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

MP Weather News: बारिश का सिलसिला थमा, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?

MP Weather Update: पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर शहडोल संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. वहीं, बाकी बचे संभागों के जिलों में मौसम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला.

Read Time: 3 min
MP Weather News: बारिश का सिलसिला थमा, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?
जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?
भोपाल:

MP Weather Update: मौसम विभाग ने आज यानी 6 अक्टूबर ( 6 October) को मौसम के बारे में (Weather Report)जानकारी दी. मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में लो प्रेशर एरिया दक्षिण झारखंड और उसके आसपास बना हुआ है, जो ओडिशा और छत्तीसगढ़ से होकर जा रहा है, जिसकी वजह से प्रदेश के कुछ संभागों में वर्षा दर्ज की गई.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर शहडोल संभाग के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. वहीं, बाकी बचे संभागों के जिलों में मौसम में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- Gwalior: आप सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ बढ़ा विरोध, सड़कों पर उतरे पार्टी कार्यकर्ता

मौसम में परिवर्तन
मौसम विभाग से मिली जानकरी के अनुसार मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है. हालांकि हवाओं का रुख बदलने की वजह से रात के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा सकती है. 

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
तापमान(Temprature) की बात की जाए तो अधिकतम तापमानों (Maximum Temperature) में सभी संभागों के जिलों में तापमान लगभग एक जैसा ही रहा. भोपाल में 34.3°C, इंदौर में 33.6°C, शहडोल संभाग में 31°C, खरगोन में 33.0°C , दतिया में 34.2°C, सागर में 34.8°C, उज्जैन में 36.0°C और खंडवा संभाग में 32.5°C, दमोह में 36.0°C तापमान रहा. बाकी सम्भागों के जिलों में तापमान सामान्य रहा. शेष संभागों के जिलों में खास परिवर्तन नही हुआ. प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान (Maximum Temperature)36.0°C उज्जैन और सागर में दर्ज किया गया. वहीं, प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)14.6°C मलंजखंड में दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Khajrana Ganesh Mandir: दानपेटी खुलने पर निकले 1 करोड़ 25 लाख रुपये, 2 दिन से गिनती जारी 

मौसम विभाग के अनुसार सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर जिलों में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना हैं. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close