विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

Khajrana Ganesh Mandir: दानपेटी खुलने पर निकले 1 करोड़ 25 लाख रुपये, 2 दिन से गिनती जारी 

दान पेटियों से बड़ी संख्या में 2000 के नोट भी निकले है. एक दिन चली नोटो की गिनती में एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा की राशि निकली गई है.अभी भी दान की गई कुल राशि की गिनती जारी है. खबर है कि एक दिन के अतिरिक्त समय के बाद इसकी पुख्ता जानकारी सामने आ जाएगी. दान पेटियों से डॉलर व अन्य देशों की मुद्राएं भी निकलती है. 

Read Time: 3 min
Khajrana Ganesh Mandir: दानपेटी खुलने पर निकले 1 करोड़ 25 लाख रुपये, 2 दिन से गिनती जारी 

Madhya Pradesh: इंदौर के मशहूर खजराना गणेश मंदिर में सभी रिकॉर्ड टूट गए. बीते 2 महीने में ही गणेश मंदिर में एक करोड़ से ज्यादा का दान दिया है. मात्र 2 महीने में ही खजराना गणेश मंदिर के दानपेटियों से एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा राशि निकली है. दरअसल, हाल ही में गणेश महोत्स्व और विसर्जन के त्योहार पूरे हुए हैं. ऐसे में गणेश च2 महीने की अवधि में दानपेटियों को खोला गया और इसकी गिनती दो दिनों से चल रही है. उम्मीद लगाई जा रही है कि गिनती पूरी होने में एक दिन का समय और लगेगा जिसके बाद दान-राशि की पुख्ता जानकारी सामने आएगी. 

दानपेटी में से 2000 के नोट भी निकले 

आमतौर पर दान पेटियां साल में दो बार खोली जाती है. हाल ही में संपन्न हुए गणेश चतुर्थी के चलते 2 महीने के अंतराल पर इसे खोला गया. दान पेटियों से बड़ी संख्या में 2000 के नोट भी निकले है. एक दिन चली नोटो की गिनती में एक करोड़ 25 लाख से ज्यादा की राशि निकली गई है.अभी भी दान की गई कुल राशि की गिनती जारी है. खबर है कि एक दिन के अतिरिक्त समय के बाद इसकी पुख्ता जानकारी सामने आ जाएगी. दान पेटियों से डॉलर व अन्य देशों की मुद्राएं भी निकलती है. 

ये भी पढ़े: MP Election 2023: कांग्रेस ने युवाओं पर डाले डोरे, तो BJP ने पुराने वादों की दिलाई याद

मंदिर के विकास कार्यों पर खर्च होता है दान 

खजराना गणेश मंदिर में आने वाले दान की राशि को मंदिर के विकास कार्यों पर ही खर्च किया जाता है. यहां आने वाले भक्तों की सेवा में भी इस राशि का इस्तेमाल होता है. खजराना गणेश मंदिर के पंडित सतपाल महाराज ने बताया कि इससे पहले जब दान पेटियों को खोला गया था तो 2 करोड़ रुपए की राशि निकली थी. दान में सोने-चांदी के जेवरात भी निकलते हैं. इस बार भी सोना और चांदी निकला है जिसका वजन कराए जाने के बाद राशि तय की जाएगी. पंडित सतपाल महाराज ने बताया कि भक्तों की आस्था खजराना गणेश मंदिर पर बढ़ती जा रही है और यहां आने वाले भक्तों की तादाद में इजाफा हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Shahdol News : सीएम शिवराज ने कहा- रेल चली... रेल चली... जल्द अत्याधुनिक एयरपोर्ट दूंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close