विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: कांग्रेसियों के भाजपाई होने के दावे को जीतू पटवारी ने बताया झूठा और भ्रामक, कही दी ये बड़ी बात

Lok Sabha Election 2024:  बीजेपी का दावा था कि स्थापना दिवस के दिन यानी 6 अप्रैल को एक दिन में 126000 लोगों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई थी. इसमें ये भी कहा गया था कि न्यू जॉइनिंग वालों में 90% से ज्यादा कांग्रेस के लोग हैं.

Read Time: 3 min
MP News: कांग्रेसियों के भाजपाई होने के दावे को जीतू पटवारी ने बताया झूठा और भ्रामक, कही दी ये बड़ी बात
Jitu Patwari: जीतू पटवारी ने बीजेपी के दावों को बताया झूठा

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election) को देखते हुए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में जुबानी वार का दौर चल रहा है. पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दावा किया एक विशेष अभियान के तहत कांग्रेस (Congress) और अन्य दलों से आए नेता, कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई जा रही है. बीजेपी नेताओं (BJP Leader) की तरफ से ये भी कहा गया कि विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से लेकर अभी तक ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने कांग्रेस (Congress) और अन्य दल छोड़कर बीजेपी की सदस्यता (BJP Membership) ली है. जिसके बाद अब वार की बारी कांग्रेस की थी. जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने बीजेपी के इस दावे को झूठा और भ्रामक बताया.

बीजेपी का दावा ढाई लाख से ज्यादा लोगों ने ज्वाइन की कांग्रेस

पहले आपको बताते हैं कि आखिर बीजेपी ने किस तरह का दावा किया है. बीजेपी का दावा था कि स्थापना दिवस के दिन यानी 6 अप्रैल को एक दिन में 126000 लोगों को बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई थी. इसमें ये भी कहा गया था कि न्यू जॉइनिंग वालों में 90% से ज्यादा कांग्रेस के लोग हैं.

बीजेपी के अनुसार न्यू जॉइनिंग का टोटल करें तो अभी तक 258525 लोगों ने जिनमें से 90% से ज्यादा कांग्रेस के लोगों ने बीजेपी ज्वाइन की है. इन सभी लोगों ने मोदी जी के व्यक्तित्व से मोदी जी के विकास से राष्ट्रवाद से राम से प्रभावित होकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है.

ये भी पढ़ें Lok Sabha Election 2024: "रोड नहीं तो वोट नहीं"...ग्रामीणों ने नारेबाजी कर लोकसभा के चुनावों का किया बहिष्कार

बीजेपी के दावे पर जीतू पटवारी ने किया वार

वहीं कांग्रेस ने बीजेपी के इस दावे को खारिज करते हुए उस पर झूठ बोलकर भ्रमित करने का आरोप लगाया है. साथ ही सूची जारी करने की चेतावनी भी दी हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि 216000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी ज्वाइन की है. मेरी चुनौती है सबसे पहले उन नेता से जो जहां से विधायक रहे मंत्री रहे या जहां से चुनाव हारे वहां का एक भी कार्यकर्ता उस लिस्ट में है क्या? बीजेपी ने जो ऑफिशियल लिस्ट जारी की वह मेरे पास है जो उन्होंने अखबारों को दी उसके मुताबिक सिर्फ 336 कांग्रेस नेताओं ने ही बीजेपी ज्वाइन की है. मैं चुनौती देता हूं क्या भारतीय जनता पार्टी वह 216000 लोगों की लिस्ट जारी करेगी. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: इंजीनियर निकला बाइक चोर गिरोह का सरगना, पुलिस ने 55 मोटर साइकिल की बरामद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close