विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 23, 2023

MP News: टिकट कटने के बाद पूर्व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक, ICU में कराया गया भर्ती

Madhya Pradesh Latest News: उमाशंकर गुप्ता के भतीजे आशीष अग्रवाल ने बताया कि स्टेंट लगाने के बाद गुप्ता आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. हालांकि, वह अब पहले से बेहतर हैं.

Read Time: 3 mins
MP News: टिकट कटने के बाद पूर्व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक, ICU में कराया गया भर्ती

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पूर्व गृह मंत्री और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता उमाशंकर गुप्ता (Umashankar Gupta) को सोमवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद भोपाल (Bhopal) के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत अब बेहतर बताई जा रही है. भाजपा (BJP) ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की. इसमें अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ने के इच्छुक 71 वर्षीय नेता को भाजपा ने टिकट से वंचित कर दिया.

गुप्ता के भतीजे आशीष अग्रवाल ने बताया कि स्टेंट लगाने के बाद गुप्ता आईसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में हैं. हालांकि, वह अब पहले से बेहतर हैं. उन्होंने बताया कि दोपहर करीब ढाई बजे भाजपा की ओर से आयोजित ‘कन्या भोज' कार्यक्रम के दौरान गुप्ता को सीने में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद तत्काल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

गुप्ता की हालत स्थिर

जिस अस्पताल में  उमाशंकर गुप्ता को भर्ती कराया गया है, वहां के कर्मचारी ने बताया कि दोपहर तीन बजे उन्हें अस्पताल में लाया गया. तीन चिकित्सक गुप्ता के स्वास्थ्य की देखभाल कर रहे हैं. अब उनकी हालत में सुधार है.

ये भी पढ़ें-  MP Election 2023: 18 बार जमानत जब्त होने के बाद भी हौसले हैं बुलंद, 'इंदौरी धरतीपकड़' ने फिर भरा पर्चा
 

पार्टी ने काट दिया ता गुप्ता का टिकट

एक दिन पहले शनिवार को जारी पार्टी की पांचवीं सूची में भोपाल दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट नहीं दिए जाने पर गुप्ता के समर्थकों ने मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के सामने विरोध प्रदर्शन किया था. उन्होंने मांग की थी कि पार्टी के अधिकारिक उम्मीदवार भगवानदास सबनानी को बदला जाए. दरअसल, गुप्ता 2018 के विधानसभा चुनाव में दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी से हार गए थे.

ये भी पढ़ें- MP Assembly election: कांग्रेस में दूसरी सूची के बाद बवाल, कोई कर रहा है शीर्षासन तो कोई फाड़ रहा है कपड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून से पहले 67 मकान मालिकों पर गिरी गाज, नोटिस के बाद सता रहा JCB का डर
MP News: टिकट कटने के बाद पूर्व गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक, ICU में कराया गया भर्ती
Pune Car Crash Case Update Pune Police Assures Justice for Jabalpur Family
Next Article
Pune Car Crash : पुणे पुलिस पहुंची जबलपुर, अश्वनी के परिजनों को दिया इंसाफ का भरोसा
Close
;