MP News: महिला कर्मचारी ने तहसीलदार पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, 90 दिन में आएगी जांच रिपोर्ट, ये है मामला

Sexual Harassment Case: यह मामला सामने तब आया जब एक सामाजिक महिला कार्यकर्ता (Social Worker) ने एडीएम (SDM) के यहां शिकायत की कि तहसीलदार द्वारा कार्य स्थल (Work Place) पर चतुर्थ श्रेणी (4th Grade) महिला कर्मचारी (Women Worker) का सेक्सुअल हैरेसमेंट किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh News: ग्वालियर तहसील में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें तहसील में कार्यरत एक महिला कर्मचारियों (Female Employee) ने तहसीलदार पर सेक्सुअल हैरेसमेंट (Sexual Harassment) के गंभीर आरोप लगाए हैं. इस कर्मचारी के अलावा एक अन्य महिला ने भी तहसीलदार को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों से ऐसी ही शिकायत की है. महिला कर्मचारी इतनी भयभीत है कि उसने आला अफसरों से गुहार लगाई कि उसे यहां से हटाकर (Transfer) अन्य किसी जगह पदस्थ (Posted) कर दिया जाए. इस शिकायत के बाद कलेक्ट्रेट (Collectorate) में हड़कंप मचा हुआ है. अब इस मामले की जांच परिवाद समिति (Complaints Committee) को सौंप दी गई है.

Posh इलाके का मामला, SDM से हुई शिकायत

यह मामला जिले की सबसे पॉश सिटी सेंटर (City Center) तहसील से जुड़ा है जिसमे कलेक्ट्रेट से लेकर सभी आला अफ़सरो के बंगले तक आते है. कुछ ही वर्ष पहले इसको अलग तहसील बनाया गया है. वर्तमान में यहां शत्रुघ्न सिंह सिकरवार तहसीलदार के रूप में पदस्थ हैं.

Advertisement
यह मामला सामने तब आया जब एक सामाजिक महिला कार्यकर्ता (Social Worker) ने एडीएम (SDM) के यहां शिकायत की कि तहसीलदार द्वारा कार्य स्थल (Work Place) पर चतुर्थ श्रेणी (4th Grade) महिला कर्मचारी (Women Worker) का सेक्सुअल हैरेसमेंट किया जा रहा है.

इससे परेशान होकर उस महिला कर्मचारी ने एडीएम अंजू अरुण को आवेदन देकर निवेदन किया है कि उसे कहीं भी पदस्थ कर दें लेकिन सिटी सेंटर तहसील से हटा दें. शिकायत करने वाली समाजसेवी महिला ने यह भी लिखा है कि तहसीलदार का मानसिक (Mental) संतुलन ठीक नहीं है. वह महिलाओं से ऐसी बातें करते हैं जो ठीक नहीं है. इसको लेकर वहां पदस्थ अन्य महिला कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा सकती है.

Advertisement

सीक्रेट घर का भी हुआ है जिक्र

शिकायत में एक गोपनीय घर (Secret House) का भी जिक्र किया गया है. इसमें लिखा गया है कि तहसीलदार ने किला गेट पर गोपनीय तौर पर एक घर ले रखा है, जिसका वे गलत काम के लिए उपयोग करते हैं. इस बात की जानकारी उनके ड्राइवर को भी है. शिकायतकर्ता के अनुसार वे (तहसीलदार) पहले भी निलंबित हो चुके हैं. SDM अंजू अरुण ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि उन्होंने शिकायत को गंभीरता से लिया है और मामले की जांच परिवाद समिति को सौंप दी गई है. इस मामले में 90 दिन के भीतर जांच करने को कहा गया है. रिपोर्ट आते ही कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

** ग्वालियर पुलिस के शिकंजे में आया गोवा, मुंबई, दिल्ली में वारदात करने वाला अंतरराज्यीय चोर, ऐसे करता था अपराध

** खजुराहो से क्या निर्विरोध जीतेंगे BJP के VD शर्मा? अब रिटायर्ड IAS व लोकसभा प्रत्याशी ने ECI को लिखा पत्र

** MP News: लापता हेड कॉन्स्टेबल की तलाश में जुटी थी फैमली, HC के ऑर्डर पर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Topics mentioned in this article