विज्ञापन

Budget के बाद मोहन कैबिनेट का फैसला, 'खर्चों को कम कर आय बढ़ाने पर सरकार का होगा फोकस'

Madhya Pradesh News: मोहन सरकार ने केंद्र में बजट पेश होने के बाद मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में खर्चों की कटौती कर आय बढ़ाने पर चर्चा की गई. साथ ही बजट प्रावधान की समीक्षा और योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्लान तैयार करने पर चर्चा हुई.

Budget के बाद मोहन कैबिनेट का फैसला, 'खर्चों को कम कर आय बढ़ाने पर सरकार का होगा फोकस'
MP Cabinet Meeting: बजट पेश होने के बाद मोहन सरकार की बठक.

MP Cabinet Meeting: संसद में केंद्रीय बजट (Budget 2024) पेश होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक में खर्चों की कटौती कर आय बढ़ाने पर चर्चा की गई. साथ ही मध्य प्रदेश के रोडमैप को लेकर भी कैबिनेट मंत्रियों के साथ  चर्चा हुई. इसके साथ ही यह निर्णय लिया गया कि बजट प्रावधान की समीक्षा की जाएगी और आगे की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्लान तैयार किया जाएगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

सभी विभागों की होगी बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने केंद्रीय बजट को लेकर अपने निवास स्थित समत्व भवन में कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की. इस दौरान बजट को लेकर अहम चर्चा हुई. मोहन कैबिनेट की बैठक में खर्चों की कटौती कर आय कैसे बढ़ा सकते हैं इस पर चर्चा की गई. साथ ही एमपी के रोडमैप को लेकर भी चर्चा हुई. इसके अलावा बजट प्रावधान की समीक्षा और आगे की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर प्लान तैयार करने को लेकर भी चर्चा की गई. बता दें कि बजट के बाद अब सभी विभागों की बैठक होगी. 

नगरीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सीएम ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बैठक के दौरान मंत्रियों कोकेंद्रीय बजट में किए गए प्रावधानों को ध्यान में रखकर कार्य करने के लिए निर्देश दिए हैं. साथ ही मध्य प्रदेश के संदर्भ में इसका लाभ उठाने के प्रयास किए जाने का भी आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा सीएम ने अधिकारियों को नगरीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्लानिंग करने के लिए निर्देश दिए हैं. 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा, शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य हों. इसके साथ ही बिजली, पानी, उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में भी कोई कमी नहीं छोड़ें. सीएम ने आगे कहा कि जल संसाधन विभाग के अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा राशि केंद्र सरकार से प्राप्त करने की कोशिश की जाएं. 

बता दें कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पूंजीगत व्यय को बढ़ाने और राजस्व व्यय को कम करने के संबंध में भी निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़े: कांग्रेस का आज विधानसभा घेराव: प्रदेशभर के नेता-कार्यकर्ता होंगे शामिल, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया रूट चार्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Budget के बाद मोहन कैबिनेट का फैसला, 'खर्चों को कम कर आय बढ़ाने पर सरकार का होगा फोकस'
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close